टीम इंडिया

TEAM INDIA में जहां जगह बनाने के लिए लंबी चौड़ी लाइन लगी हुई है तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो मौका मिलने के बावजूद भी उसे भुनाने में पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ टीम से बाहर बैठे खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

T20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर करके युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। लेकिन वह लगातार अपने खराब प्रदर्शन से सबको निराश कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया है।

शुभमन गिल

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है वनडे में धमाकेदार बल्लेबाजी से ग़दर काटने वाले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का यह T20 क्रिकेट में लगातार मौके मिल रहे हैं। लेकिन वह इन मौकों को भुनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। चार मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने अभी तक अपने बल्ले से दहाई का आंकड़ा भी नहीं छुआ है। वही तीन मैचों में वह किसी भी पारी में 10 रनों तक के स्कोर पर भी नहीं पहुंच पाते हैं।

Read More : भारतीय टीम ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दे U19 टी20 विश्वकप फाइनल में मारी एंट्री

ईशान किशन

इस कड़ी में दूसरा नाम आता है ईशान किशन का। ईशान एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और T20 मैच खिलाड़ी का बल्ला खूब चलता है। इतना ही नहीं आईपी एल और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बड़ी बड़ी पारियां खेलने वाले ईशान किशन इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ रन बनाने के लिए काफी मशक्कत करते हुए दिखाई दिए।

बता दें कि पिछली 12 पारियों में जहां ये खिलाड़ी 1 अर्धशतक भी नहीं बना पाया है। तो वहीं पांच पारियों में खिलाड़ी का स्कोर महज 10 रनों से कम का रहा है।

राहुल त्रिपाठी

TEAM INDIA में बेहद हल्ला मचाते हुए अपनी जगह बनाने वाले राहुल त्रिपाठी लगातार मिल रहे मौके को बर्बाद कर रहे हैं। T20 में विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी क्रम में जगह देने के बावजूद भी वह इस मौके को नहीं भुना पा रहे हैं।

तीन मुकाबले में से दो मुकाबलों में आए वह महज 5 रन बनाने में कामयाब हुए हैं तो वहीं एक मुकाबले में उन्होंने 35 रनों की पारी खेली थी।

Read More : मैच से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पूरे सीरीज से बाहर हुआ रोहित का सबसे बड़ा मैच विनर, BCCI ने अचानक किया ऐलान

Published on January 28, 2023 6:44 pm