Placeholder canvas

भारतीय चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को टीम से कर दिया बाहर, अब अपनी कप्तानी में जिताया ये खिताब

जहां एक तरफ नेशनल स्तर पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी खेल रही है, वहीं दूसरी तरफ घरेलू सर्किट में ईरानी ट्राॅफी खेली जा रही है. ईरानी ट्राॅफी का मैच मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया ने मध्य प्रदेश को 238 रन से हरा दिया है. इस ईरानी ट्राॅफी से बहुत क्रिकेटर बाहर निकल आ रहे हैं, जिनको भारतीय टीम में भी जगह मिल सकती है.

मयंक अग्रवाल और यशस्वी जायसवाल का कमाल

ईरानी ट्राॅफी में रेस्ट ऑफ इंडिया का प्रतिनिधित्व मयंक अग्रवाल कर रहे थे. मयंक अग्रवाल को दक्षिण अफ्रीकी सीरीज के बाद से टीम से निकाल दिया गया था, लेकिन इस साल उन्होंने रणजी ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाया था. मयंक अग्रवाल ने इस साल 990 रन बनाया था.

इसके अलावा रणजी ट्राॅफी से एक और नाम उभर कर सामने आया जिसने ईरानी ट्राॅफी में इतिहास रच दिया. हम बात कर रहे हैं यशस्वी जायसवाल की जिन्होंने ईरानी ट्राॅफी के एक पारी में दोहरा शतक और एक पारी में शतक लगाने का रिकॉर्ड बना लिया है.

ALSO READ: WPL 2023: सांस रोक देने वाले रोमांचक मुक़ाबले में यूपी वॉरियर्स ने गुजरात जाएंट्स को अंतिम गेंद में हराया, ग्रेस हैरिस ने खेली तूफानी पारी

कैसा रहा मैच

इस बार ईरानी ट्राॅफी मध्य प्रदेश बनाम रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला गया. जहां एक तरफ रेस्ट ऑफ इंडिया की अगुवाई मयंक अग्रवाल कर रहे थे तो दूसरी तरफ मध्य टीम की कमान हिमांशु मंत्री के हाथों में थी. इस मैच में टाॅस जीतकर रेस्ट ऑफ इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की मदद से रेस्ट ऑफ इंडिया ने 484 रन बोर्ड पर लगा दिए थे, वही इसके जवाब में मध्य प्रदेश 294 रन पर आलआउट हो गया.

दूसरी पारी में एक बार फिर से यशस्वी ने शतक लगाया, जिसके मदद से रेस्ट ऑफ इंडिया ने मध्य प्रदेश के सामने 436 रन का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में मध्य प्रदेश सिर्फ 198 रन बना सकी और मैच 238 रन से हार गई.

ALSO READ: IPL 2023: 2 अप्रैल के मैच से पहले RCB को लगा जबरदस्त झटका, टी20 में शतकवीर बल्लेबाज हुआ अचानक चोटिल