Placeholder canvas

Team India को मिला सचिन जैसा धाकड़ बल्लेबाज, 54 की औसत से बना रहा रन, लगा चूका है दोहरा शतक, अब जीता सकता है 2023 विश्व कप

एकदिवसीय विश्व कप नजदीक है. अक्टूबर माह में भारतीय सरजमीं पर क्रिकेट का महाकुंभ शुरू हो गया है. विश्व कप जीतने के लिए टीम को कोई एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है, जो सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरे और वह काम करे जो 2011 के विश्व में सचिन तेंदुलकर ने किया था. कमाल की बात यह है कि इस बार भी भारत के पास एक ऐसा युवा और विस्फोटक बल्लेबाज है, जो सचिन के रोल को निभा सकता है.

कौन है वह खिलाड़ी

हम यह शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ की बात नही कर रहे हैं. हम यहा आईपीएल के युवा सेंसेशन यशस्वी जायसवाल की बात कर रहे हैं.

यशस्वी जायसवाल का डेब्यू अभी तक भारतीय टीम में नही हुआ है, लेकिन आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर यशस्वी जायसवाल ने अपनी दावेदारी भारतीय टीम के लिए पेश किया है.

आईपीएल में दिखाया जलवा

आईपीएल के इस सीजन में इमर्जिंग प्लेयर का इनाम जीतने वाले यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया था. यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन में 14 मैच खेला जिसमे 150 प्लस की स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने 625 रन बनाया.

इस दौरान उनके बल्ले से 82 चौके और 26 छक्का निकला. सीजन में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक शतक भी लगाया था. अपनी 124 रनों की पारी के दौरान जायसवाल ने कमाल से कमाल के शाॅट लगाए थे.

अगर यशस्वी जायसवाल के लिस्ट ए क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 32 पारियों में 54 की औसत से 1511 रन बना चुके हैं, वहीं उनके नाम 203 रनों का निजी स्कोर दर्ज है.

रोहित शर्मा कर चुके हैं यशस्वी जायसवाल की तारीफ

आईपीएल के दौरान जब यशस्वी जायसवाल अपना रंग दिखा रहे थे तब हर कोई उनकी तारीफ कर रहा था. रोहित शर्मा ने भी मैच के बाद यशस्वी जायसवाल की तारीफ करते हुए कहा कि वह भारत के भविष्य है. ऐसे में यशस्वी जायसवाल विश्व कप के स्क्वॉड में अपना जगह बना सकते है.

हालांकि शुभमन गिल और रोहित शर्मा के रूप में भारत के पास पहले से ही दो सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं, लेकिन यशस्वी जायसवाल को कही न कही स्क्वॉड में फिट जरूर किया जाएगा.

ALSO READ: Team India ने ढूंढ निकाला नंबर-3 का ये घातक बल्लेबाज, टी20 टीम में खा जाएगा विराट कोहली की जगह!