Team India t natrajan

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने मुकाम तक पहुंचने से पहले काफी संघर्ष किया और उन्हें कई तरह की परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ा, पर कहते हैं ना कि किस्मत में जो लिखा होता है वह होकर रहता है. इस खिलाड़ी की किस्मत में पूरी दुनिया में अपना नाम कमाना लिखा था.

आज हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं उसे सपनों को सच करने के लिए काफी कुछ करना पड़ा और इसमें इनकी मां ने पूरा उनका साथ दिया.

इस खिलाड़ी ने बदली अपनी तकदीर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं टी नटराजन हैं, जिन्होंने साल 2020 के दिसंबर में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. यहां तक पहुंचना इस खिलाड़ी के लिए आसान नहीं था. तमिलनाडु के सलेम के पास एक गांव चिन्नाप्पमपट्टी में इस खिलाड़ी का जन्म हुआ था.

उनके पिता एक बुनकर थे और मां फास्ट फूड का स्टॉल चलाती थी, लेकिन यह उनकी मेहनत का ही नतीजा था कि उन्हें टीम इंडिया (Team India) की जर्सी पहनने का मौका मिला और आज उन्हें पूरी दुनिया में इस वजह से पहचाना जाता है.

अपने आप से किये वादा को निभाया

टीम इंडिया (Team India) में डेब्यू करने से पहले टी नटराजन को साल 2017 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने का मौका मिला, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने 3 करोड़ में शामिल किया था, लेकिन उनका सपना था कि वह अपने गांव में क्रिकेट अकादमी खोलें, ताकि कोई भी बच्चा क्रिकेट सीखना चाहे तो उसे मुश्किलों का सामना न करना पड़े.

टी नटराजन ने ऐसा ही किया. सोशल मीडिया पर नटराजन का नाम इस वक्त जमकर ट्रेंड कर रहा है, जिस कारण लोगों को यह पता चला है कि इस खिलाड़ी ने अपने क्रिकेट अकादमी से कई युवाओं की तकदीर बदली है.

ALSO READ:KL Rahul के बाद Team India को लगा दोहरा झटका, भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी भी हुआ बाहर!

Published on June 26, 2023 9:03 am