Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरेगी भारत की B टीम, विराट, रोहित, पुजारा बैठेंगे बाहर, ऐसी होगी प्लेइंग 11

by Nihal Mishra
TEAM INDIA AGAINST WESTINDIES

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद से भारत वेस्टइंडीज का टूर करने वाली है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जाएगा और उनके जगह अजिंक्य रहाणे कप्तानी करते नजर आएंगे. आइए समझते हैं भारत वेस्टइंडीज में किस प्लेइंग के साथ उतर सकता है.

रोहित शर्मा के जगह कौन करेगा ओपनिंग?

रोहित शर्मा और शुभमन गिल को अक्सर भारत के ओपनिंग करते हैं लेकिन रोहित के गैर-मौजूदगी में शुभमन गिल के साथ युवा सेंसेशन यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा सकता है. नम्बर तीन पर भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के जगह सुर्यकुमार यादव को ट्राई किया जा सकता है.

कप्तान के रूप में अजिंक्य रहाणे नम्बर चार पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं. आप से बता दें कि अजिंक्य रहाणे इससे पहले भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

हार्दिक पंड्या की होगी टीम में वापसी

वेस्टइंडीज दौरा पर टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली भी बाहर रहेंगे, ऐसे में टीम में हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में हार्दिक पंड्या को मौका दिया जा सकता है. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएस भरत के जगह पर विस्फोट बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में शामिल किया जायेगा.

वैसी की वैसी रहेगी स्पिनर की तिकड़ी

भारत के पास तीन वर्ल्ड क्लास स्पिनर हैं. और सबसे अच्छी बात है कि तीनों बेहतर बल्लेबाज भी हैं. सबसे पहले रवि अश्विन फिर रवींद्र जडेजा और अंत में अक्षर पटेल. तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम दिया जाएगा. उनके जगह पर शार्दुल ठाकुर और बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट का मौका मिलेगा.

ऐसी होगी भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हार्दिक पंड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट.

ALSO READ: इंतजार हुआ खत्म! वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में शामिल होगा धोनी जैसा फिनिशर खिलाड़ी, महज 5 गेंद में पलटता है हारी हुई बाजी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00