Placeholder canvas

सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ और सरफराज खान का कटेगा पत्ता, इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका, इस खिलाड़ी का डेब्यू तय!

इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से खेला जाएगा। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसका आगाज 17 फरवरी से होगा।

इस सीरीज के लिए जल्दी ही भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है। आज हम आपको इस लेख में भारत की संभावित एकदिवसीय टीम के बारे में बताने वाले हैं।

1.बल्लेबाजी

भारतीय टीम में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल का चुना जाना निश्चित है। इन दोनों खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जबकि बैकअप ओपनर के तौर पर ईशान किशन को चुना जा सकता है।

इनके अलावा बल्लेबाजी में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और के एल राहुल की जगह निश्चित है। इस सीरीज़ से सूर्यकुमार यादव का पत्ता कट सकता है। उनकी जगह सरफराज खान या रिकी भुई को चुना जा सकता है, जिन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में बड़ा ही धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

2. आलराउंडर –

आलराउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और रवीन्द्र जडेजा को चुना जा सकता है। रवींद्र जडेजा चोट के बाद टेस्ट क्रिकेट में तो वापसी कर ली है अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भी वापसी कर सकते हैं। जडेजा भारतीय टीम के सीरीज में बड़े महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

ALSO READ:“मुझे कप्तान बना दो” चेतन शर्मा के घर हाजिरी लगाने आते रहते हैं हार्दिक पंड्या? हुआ चौकाने वाला खुलासा

3. गेंदबाजी –

गेंदबाजी में भारतीय टीम तेज गेंदबाजी के लिए मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को चुना जा सकता है। जबकि स्पिनरों में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवि विश्नोई को चुना जा सकता है।

संभावित टीम – शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिकी भुई, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान) , रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर

ALSO READ: चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन के बाद इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर हो सकता है खत्म, मुश्किल में BCCI