Placeholder canvas

990 रन ठोक इस भारतीय बल्लेबाज ने तूफानी प्रदर्शन से टीम इंडिया में वापसी का दरवाजा खटखटाया

इस समय भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी अंतिम दौर में चल रहा है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला बंगाल और सौराष्ट्र के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में अब तक कई खिलाड़ियों ने बहुत धमाकेदार प्रदर्शन किया। जिसकी मदद से इन खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के लिए अपना मजबूत दावा पेश किया है। आईये जानते है एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में।

रणजी ट्रॉफी में हैं लीडिंग रन स्कोरर

एक ऐसे खिलाड़ी हैं कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल। जो रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में लीडिंग रन स्कोरर रहे हैं। मयंक ने कर्नाटक के लिए खेलते हुए 9 मैच की 13 पारियों में 82.50 की औसत से 990 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने तीन शतक औऱ छह अर्धशतक जड़े और उनका बेस्ट स्कोर 249 रन रहा। मयंक ने अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया था, लेकिन वहां उनकी टीम सौराष्ट्र की टीम से हार का सामना करना पड़ा।

मयंक ने अपने इस प्रदर्शन से एक बार फिर भारतीय टीम के लिए अपनी वापसी का मजबूत दावा ठोका दिया है। वह पिछले काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। अब उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई को एक बार उन्हें टेस्ट क्रिकेट में मौका देना होगा। ताकि वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करें।

ALSO READ: “मुझे कप्तान बना दो” चेतन शर्मा के घर हाजिरी लगाने आते रहते हैं हार्दिक पंड्या? हुआ चौकाने वाला खुलासा

टेस्ट में लगाए दो दोहरे शतक

हालांकि आपको बता दें कि मयंक अग्रवाल ने अपना अंतिम टेस्ट मैच मार्च में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 21 टेस्ट मैच खेले। जिसमे उन्होंने 41.4 की औसत से 1488 रन बनाए है। इसमें उनके दो दोहरे शतक भी शामिल है।

मयंक टेस्ट क्रिकेट के अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। जहां उन्होंने 5 मैचों में 17.2 की औसत से 86 रन बनाए है। मयंक का रिकार्ड आईपीएल में भी बड़ा शानदार रहा है। उन्होंने अब तक खेले 113 मैचों में 2327 रन बनाए है। जिनमें उनके दो शतक भी शामिल है।

ALSO READ: चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन के बाद इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर हो सकता है खत्म, मुश्किल में BCCI