TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

टीम इंडिया (Team India) की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के लीग मैच खेले जा रहे हैं। आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस टूर्नामेंट का 21वां लीग मैच खेला जा रहा है। धर्मशाला में खेले जा रहे इस मुकाबले में कीवियों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 274 रनों का लक्ष्य थमाया है। अब देखना होगा कि क्या भारतीय खिलाड़ी अपनी जीत की विजय यात्रा को जारी रख पाते हैं या नहीं।

इस बीच पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि ये खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2023 का युवराज सिंह बनेगा।

बता दें कि विश्व कप 2011 में युवराज सिंह ने मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब हासिल किया था। उन्होंने भारतीय टीम को टाइटल जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। युवी ने इस दौरान 9 मैचों में 362 रन और 15 विकेट अपने नाम किए थे।

इस खिलाड़ी को विश्व कप 2023 का युवराज सिंह मानते हैं भज्जी

अब हरभजन सिंह ने टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी को लेकर दावा किया है कि वह विश्व कप 2023 का युवी बनेगा। हैरानी की बात ये है कि भज्जी ने हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को भी इस लायक नहीं समझा है। उन्होंने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को इस विश्व कप का युवराज सिंह माना है।

भज्जी ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के पास कुछ क्वालिटी बल्लेबाज हैं। वहीं गेंदबाजी में भी सब बेहद अच्छा कर रहे हैं। अगर हम बुमराह, सिराज और कुलदीप की बात करें तो तीनों ही धांसू फॉर्म में हैं। इनमें से एक को चुनना और ये बताना कि इस टूर्नामेंट का युवराज सिंह कौन बनेगा, ये बेहद मुश्किल हैं। लेकिन अगर मुझे ये जिम्मेदारी मिलती है कि मैं किसी एक का नाम लूं तो मैं विराट कोहली को साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप का युवराज सिंह बताना चाहूंगा।”

विराट कोहली ने जड़ा करियर का 48वां वनडे शतक

गौरतलब है कि टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं। वह विरोधियों के लिए काल साबित हो रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में धाकड़ बल्लेबाज ने अपने वनडे करियर का 48वां शतक ठोका।

उन्होंने इस दौरान 103 रनों की नाबाद पारी खेली। इससे पहले किंग कोहली ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अर्धशतकीय पारियां खेली थीं।

ALSO READ: Bishan Singh Bedi: जब बिशन सिंह बेदी के विवादित फैसले पर मचा था बवाल, चोटिल होने के डर से कर दी थी पारी घोषित