Placeholder canvas

नामीबिया दौरे से भारत को मिले विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खतरनाक बल्लेबाज, 3 मैचों में 2-2 शतक ठोक पेश की टीम इंडिया की दावेदारी

एक ओर भारतीय टीम लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेल रही है तो वही दूसरी ओर भारत के कर्नाटक राज्य की टीम नामीबिया के दौर पर खेल रही है। जहां कर्नाटक के युवा बल्लेबाज टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम को बेहतरीन जीत दिला रहे हैं।

इन खिलाड़ियों में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा की झलक नजर आ रही है। आईये जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में।

भारत को मिले नए विराट कोहली और रोहित शर्मा

दरअसल कर्नाटक की टीम इस नामीबिया के खिलाफ नामीबिया में 5 मैचों की सीरीज खेल रही है। जहां कर्नाटक की टीम ने नामीबिया को तीसरे मैच में 9 विकेट से एक बड़ी शिकस्त दी। इस सीरीज में कर्नाटक की ओर से सलामी बल्लेबाज एलआर चेतन और तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने वाले निकिन जोस ने सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में शतक ठोक कर चर्चा में बने हुए हैं।इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे मैच में भी शतक लगाए।

जहां कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज एलआर चेतन ने शानदार 147 गेंदों में 169 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 13 चौके और 8 छक्के लगाए। वहीं निकिन जोस ने तीसरे मुकाबले में 91 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली।

इसके पहले भी उन्होंने दूसरे वन-डे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 109 गेंदों में 103 रन बनाए थे। इन दोनों इन पारियों के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा से तुलना की जा रही है।

तीसरे मैच में कर्नाटक ने हासिल की आसान जीत

अगर हम तीसरे मैच की बात करें तो मैच में कर्नाटक की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की टीम 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई। टीम 45.1 ओवर में ही 226 रनों पर सिमट गई। नामीबिया की तरफ से मात्र एक बल्लेबाज जने ग्रीन ने शानदार पारी खेली और 65 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसके बाद कर्नाटक की ओर से एल आर चेतन और रविकुमार समथ ओपनिंग करने आए। लेकिन रविकुमार समर्थ कुछ खास नहीं कर सके और 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद एल आर चेतन और निकिन जोस ने पारी को संभाला।

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 205 रनों की अविजित साझेदारी की और टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई। टीम की ओर से चेतन 120 रन और जोस 101 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ: WTC FINAL में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान के ये 3 फैसले देख बड़े-बड़े दिग्गजों ने पकड़ लिया माथा, पहले ही दिन बनी हार की वजह