Placeholder canvas

IND vs NZ: भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हुआ टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर, दूसरे वनडे से बाहर होना तय!

by Nihal Mishra
TEAM INDIA

कल हैदराबाद में भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया जिसमें भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से हरा दिया है. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 350 रन का टार्गेट रखा. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने भी फाइट बैक करते हुए शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वह सिर्फ 337 रन बना सके और मैच 12 रन से हार गए. मैच में भारत के लिए दुखद यह रहा कि टीम के एक गेंदबाज को चोट के वजह से टीम से बाहर जाना पड़ा.

मोहम्मद शमी को लगी चोट

न्यूजीलैंड की पारी का 7वां ओवर चल रहा था. गेंदबाजी कर रहे थे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बल्लेबाजी कर रहे थे सलामी बल्लेबाज फिन एलन. मोहम्मद शमी के एक फूलर लेंथ गेंद को एलन ड्राइव करने के लिए आगे बढ़े, लेकिन वह गेंद से दूर रह गए. इससे गेंद पूरी तरह से बल्ले पर नही आई और गेंद सीधे मोहम्मद शमी के तरफ चली गई.

मोहम्मद शमी लपकने गए तब तक गेंद जाकर शमी के हाथ पर जोर से लगी, जिससे मोहम्मद शमी चोटिल हो गए. इसके बाद शमी को मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा.

23वें ओवर में की वापसी

मोहम्मद शमी के चोट के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट और भारतीय फैंस बहुत चिंतित हो गए थे, क्योंकि शमी भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है और उनका इस तरह से चोटिल होकर मैदान छोड़ना भारतीय टीम के लिए अच्छा नही होता. लेकिन इसके बाद मोहम्मद शमी 23 वें एक बार फिर से गेंदबाजी करने लौटे और शानदार कम-बैक भी किया.

मोहम्मद शमी ने खतरनाक दिख रहे बल्लेबाज ग्रेन फिलिप्स को बोल्ड आउट करके पवेलियन लौटा दिया. मोहम्मद शमी के इस कम-बैक से भारतीय टीम मैनेजमेंट बहुत ही संतुष्ट और प्रसन्न दिखी.

ALSO READ: IND vs NZ: चोट या खराब फॉर्म? जानिए किस वजह से हुई युजवेंद्र चहल की टीम इंडिया से छुट्टी

शुभमन गिल का दोहरा शतक

पहले एकदिवसीय मैच की हाइटलाइट रही सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का दोहरा शतक. अभी कुछ दिन पहले ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था. ईशान किशन ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा था और अब शुभमन गिल ने ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. शुभमन गिल अब सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने दोहरा शतक जड़ा हो.

ALSO READ: बाबर आजम के पर्सनल तस्वीरें और वीडियो लीक होने के बाद PCB ने तोड़ी चुप्पी, गुस्से में कह दी ये बड़ी बात

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00