Placeholder canvas

ICC T20 WC: टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप ख़त्म, कोच रवि शास्त्री का होगा विदाई, तो टीम इंडिया के मेंटार धोनी का क्या होगा

टी20 वर्ल्ड कप में आज के मुकाबला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. जो की न सिर्फ अफगानिस्तान के लिए बल्कि टीम इंडिया के लिए भी नॉक-आउट का मुकाबला था. अगर आज अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा देती तो भारत के लिए सेमीफाइनल का रास्ता खुल जाता. लेकिन आज भारतीय फैंस के लिए सभी तरह का आशा ख़त्म हो गया. भारतीय फैंस का आज दिल तोड़ दिया.

हालांकि भारत को अभी आखिरी मुकाबला खेलना बाकी हैं. जो कि 8 नवंबर को नामीबिया से खेलना है. अब इस मैच को टीम इंडिया जीत भी जाये तो कोई फर्क नहीं पड़ने वाले वाले हैं. आखिरी मुकाबला टीम इंडिया के लिए बहुत ही खास है क्योंकि इस मैच में कई दिग्गजों का पद भी जाने वाला हैं. रवि शास्त्री, विराट कोहली और एम एस धोनी के लिए कुछ मायने में अंतिम मैच हैं.

कोहली और धोनी का हो सकता है अंतिम

INDIAN TEAm against AFG

वहीं खास बात ये भी है कि नामीबिया के खिलाफ होने वाला मैच विराट कोहली का टी20 में बतौर कप्‍तान आखिरी मुकाबला होगा. वहीं संभावना ये भी है कि मेंटॉर एमएस धोनी भी अब टीम इंडिया के साथ नहीं रहेंगे. वे केवल विश्‍वकप के लिए ही मेंटॉर बने थे. उनका केवल टी20 विश्‍व कप के लिए टीम इंडिया का सेलेक्‍शन हुआ था. धोनी का बतौर मेंटर पाकिस्तान से पहला मुकाबला था. लेकिन टीम का प्रदर्शन का कुछ खास नहीं रहा. .  इस विश्‍व कप में भारतीय टीम के साथ वो हुआ जो अभी तक नहीं हुआ था. इस तरह से बतौर मेंटॉर एमएस धोनी की ये नई पारी कामयाब नहीं रही. इसके बाद भी यही उम्मीद थी दूसरे मैच में तो भारत न्‍यूजीलैड को हरा देंगा, लेकिन भारतीय टीम को हार मिली. इसी के बाद तय हो गया था कि टीम इंडिया अब आगे नहीं जा पाएगी.

ALSO READ: ICC T20 WC : टीम इंडिया के ख़राब प्रदर्शन पर बोले बॉलिंग कोच, IPL को माना जिम्मेदार, बताया कहा हुई गलती

रवि शास्त्री की भी विदाई

भरत अरुण

नामीबिया के आखिरी मुकाबले के साथ अब विराट कोहली टी20 की कप्‍तानी छोड़ रहे हैं.उसके बाद वह केवल खिलाड़ी रहेंगे. साथ ही टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की भी विदाई तय होगी. न्‍यूजीलैंड के साथ जो सीरीज में राहुल द्रविड़ कोच होंगे. वहीं टीम इंडिया में भी बहुत सारे बदलाव देखने को मिल सकते है. वही टीम इंडिया के मेंटॉर एमएस धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ मेंटॉर बना रहना मुश्किल हो सकता हैं.

ALSO READ: ICC T20 WC: टीम इंडिया को मिलें 2 बोनस प्वाइंट, तो सेमीफाइनल का टिकट पक्का!