Placeholder canvas

बदलेगा भारतीय टीम का कप्तान, रोहित शर्मा की जगह अब ये खिलाड़ी होगा Team Indian का कप्तान

वेस्टइंडीज दौरे के तुरंत बाद भारतीय टीम को आयरलैंड का दौरा करना है। जिसके लिए टीम इंडिया के नए सिलेक्टरअजीत आगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने बड़ा फैसला लेते हुए राहुल द्रविड़ को आराम देकर वीवीएस लक्ष्मण को बतौर कोच भेजने का प्लान बना रही है। तो वही वीवीएस लक्ष्मण एनसी सपोर्ट स्टाफ के साथ आयरलैंड दौरे पर जा सकते हैं।

हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इस बात पर अभी तक कोई भी मुहर नहीं लगी है। लेकिन इन सबके बीच में एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

रोहित की जगह यह खिलाड़ी संभालेगा कप्तानी

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारत को तीन वनडे और पांच मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। जिसके लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। लेकिन आयरलैंड के दौरे पर रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या को दी जाएगी।

बता दें कि हार्दिक कई जगहों पर रोहित की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान संभाल चुके हैं और उनकी कप्तानी के दौरान भारतीय टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है।

कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या के पास मौजूद हैं शानदार आंकड़े

बता दें कि हार्दिक को T20 में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए ज्यादा समय तो नहीं हुआ है। लेकिन उनकी कप्तानी में भारत ने अभी तक सिर्फ 11 मुकाबले खेलने हैं और इस दौरान भारत ने आठ मुकाबले जीतकर दो मुकाबलों में हार का सामना किया है।

वहीं एक मुकाबला टाई भी हुआ है। भारत को अगले साल T20 वर्ल्ड कप खेलना है। जिसके लिए हार्दिक पांड्या पर बीसीसीआई विश्वास करती हुई नजर आ रही है।

T20 टीम से लगभग कट चुका है पत्ता

लेकिन इन सबके बीच में अगर बात करें आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज की रोहित शर्मा और विराट कोहली को काफी लंबे समय से ही T20 सीरीज में मौका नहीं मिल रहा।

वहीं आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज में भी इन दोनों खिलाड़ियों का नाम नहीं है। जिसको देखकर यह माना जा रहा है कि बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को T20 टीम से बाहर निकाल कर हार्दिक को बतौर कप्तान और युवा खिलाड़ियों तो मौका देने के बारे में सोच रही है।

Read More : एशिया कप 2023 से पहले राहुल द्रविड़ की होगी भारतीय टीम से छुट्टी, ये दिग्गज होगा भारतीय टीम का मुख्य कोच!