Placeholder canvas

अश्विन, ईशान बाहर WTC FINAL के लिए भारत की प्लेइंग 11 आई सामने, ये 11 खिलाड़ी देंगे ऑस्ट्रेलिया को मात

WTC का फाइनल (WTC FINAL) 7 जून से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. फाइनल में भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) से है, लेकिन ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट्स भारत को चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार माना है. इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टाॅम मूडी (Tom Moody) ने WTC फाइनल (WTC FINAL) के लिए भारत (Team India) का प्लेइंग इलेवन चुना है. दिलचस्प है कि टाॅम मूडी ने प्लेइंग इलेवन से ईशान किशन को बाहर रखा है.

किन बल्लेबाजों को दिया मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप में टाॅम मूडी ने कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को को चुना है. वहीं तीसरे नम्बर पर उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और चौथे नम्बर पर सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को जगह दी है. पांचवे नम्बर पर टाॅम मूडी शानदार फाॅर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे को चुना है.

केएस भरत को चुना विकेटकीपर बल्लेबाज

इस वक्त क्रिकेटिंग गलियारे में एक सवाल खूब चर्चा का विषय बना हुआ है. सवाल है WTC फाइनल (WTC FINAL) में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएस भरत और ईशान किशन के बीच किसे खिलाया जाए.

अलग-अलग क्रिकेट एक्सपर्ट्स ईशान किशन को मौका देने कि बात कर रहे हैं लेकिन टाॅम मूडी ने ईशान किशन के जगह केएस भरत को प्राथमिकता दी है.

कैसी है गेंदबाजी यूनिट

स्पिनर के रूप में टाॅम मूडी ने सिर्फ रवींद्र जडेजा को मौका दिया है. जडेजा इस समय बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. तेज गेंदबाज का रूप में टाॅम मूडी के टीम में चार तेज गेंदबाज होंगे.

इनके नाम क्रमश: शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमेश यादव हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि टाॅम मूडी के टीम में रवि अश्विन नही हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लिया है.

टॉम मूडी की WTC FINAL के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव

ALSO READ: WTC Final 2023: टीम इंडिया में वापसी पर इमोशनल हुए अजिंक्य रहाणे, बताया किसने दिया कठिन समय में साथ