ARSHDEEP SINGH COUNTY CRICKET DEBUT

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला चल रहा है जिसमें टीम इंडिया (Team India) का एक धाकड़ खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है. पिछले टी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में इस खिलाड़ी ने अपने गेंदबाज से कमाल दिखाया था.

इसके बावजूद भी रोहित शर्मा नजरअंदाज कर रहे हैं. यही वजह है कि अब खिलाड़ी ने अपने दिल पर पत्थर रखकर एक बहुत बड़ा फैसला लिया है और अब दूसरे देश के लिए डेब्यू करते ही कमाल दिखा दिया है.

इस खिलाड़ी को बनाया शिकार

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं अर्शदीप सिंह है. दरअसल अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में डेब्यू किया है. वह केंट की तरफ से 5 मुकाबला खेलने वाले हैं.

आपको बता दें कि इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में अपने करियर का पहला मुकाबला खेलते हुए आज अर्शदीप सिंह ने बेन फॉक्स को पहला शिकार बनाया है. ओवर द विकेट से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने इस खिलाड़ी को अपने जाल में फंसाया है और एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजा.

भारत के लिए भी कर चुके हैं कमाल

अभी तक देखा जाए तो अर्शदीप सिंह ने टीम इंडिया (Team India) के लिए जिन मुकाबले में गेंदबाजी की है वह शानदार रहा है. पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने वनडे में डेब्यू किया था.

भारत के लिए सीमित ओवर में उन्होंने 29 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए 48 विकेट अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं फर्स्ट क्लास के 7 मैचों में उनके नाम 25 विकेट है.

लगातार टीम इंडिया (Team India) से बाहर रहने के कारण उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया जिसमें उनका प्रदर्शन शानदार नजर आ रहा है. इस मैच में पहले कैंट की टीम बल्लेबाजी करते हुए 301 रन बना चुकी है.

ALSO READ:एशिया कप 2023 और WTC FINAL हारते ही हरकत में बीसीसीआई, वेस्टइंडीज दौरे से रोहित शर्मा नहीं ये खिलाड़ी होगा भारत का कप्तान!

Published on June 13, 2023 7:31 pm