Placeholder canvas

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज अगले बुधवार से शुरू होगी। इस सीरीज के शुरू होने के पहले रविवार को बीसीसीआई ने पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। पहले टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा की जगह के एल राहुल को कप्तानी सौंपी गई है। वही चेतेश्वर पुजारा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इन सबके अलावा टीम में चार नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।

रोहित की जगह अभिमन्यु को मिला मौका

पहले टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है। रोहित शर्मा अंगूठे में लगी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए। उनकी अब पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल और के एल राहुल टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं।

वही रोहित शर्मा की जगह चुने गए। अभिमन्यु ईश्वरन की बात करें तो वह इस समय अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने बीते दिनों बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में दो शतक जड़े थे। इसके अलावा वें अब तक 78 फर्स्ट क्लास मैचों में 45.3 की औसत से 5577 रन बना चुके हैं। यही कारण है कि उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

नवदीप सैनी, सौरभ कुमार और जयदेव उनादकट को भी मिली जगह

पहले टेस्ट मैच के लिए अभिमन्यु ईश्वरन के अलावा टीम में नवदीप सैनी, सौरभ कुमार और जयदेव उनादकड को टीम में शामिल किया गया है। नवदीप सैनी को मोहम्मद शमी जबकि सौरभ कुमार को रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि रवीन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी दोनों ही खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज़ से बाहर हो गए हैं।

वही जयदेव उनादकड को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के कारण टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी सौराष्ट्र को चैंपियन बनाया था और टीम के लिए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 19 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 19 मैचों में 67 विकेट हासिल किए थे और वें टूर्नामेंट के लीडिंग विकेटटेकर गेंदबाज थे।

इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका

टीम इंडिया की बात करें तो पहले टेस्ट में कप्तान केएल राहुल अभिमन्यु ईश्वरन और सौरभ कुमार को डेब्यू का मौका दे सकते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुए इंडिया ए के सीरीज में धमाल मचाया था। जहां उस सीरीज में भारत के कप्तान रहे अभिमन्यु ईश्वरन ने 3 मैचों में लगातार 3 शतक जड़े वहीं सौरभ कुमार ने पहले अनअधिकारिक टेस्ट मैच की एक पारी में 5 तो दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 6 विकेट झटककर भारत की जीत में अहम योगदान दिया था।

ALSO READ: IND vs AUS: सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को हारने के बाद बोली कप्तान हरमनप्रीत, स्मृति मंधाना को नहीं इस खिलाड़ी को दिया पूरा श्रेय

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान)
शुभमन गिल
चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान)
विराट कोहली
श्रेयस अय्यर
ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
केएस भरत (विकेटकीपर)
रविचंद्रन अश्विन
अक्षर पटेल
कुलदीप यादव
शार्दुल ठाकुर
मोहम्मद सिराज
उमेश यादव
अभिमन्यु ईश्वरन
नवदीप सैनी
सौरभ कुमार
जयदेव उनादकट।

ALSO READ:IPL 2023: आईपीएल मिनी ऑक्शन में बांग्लादेश के इन तीन खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात, नंबर 1 की 10 करोड़ पार हो सकती है कीमत