Placeholder canvas

Team India के इन 3 खिलाड़ियों के साथ दुश्मनों जैसा सुलूक कर रही BCCI, अब भारत छोड़ दूसरे देश के लिए क्रिकेट खेलने को है तैयार

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कंपटीशन का दौर चल रहा है, जहां कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी टीम में मौका नहीं पा रहे हैं. इसमें देखा जाए तो बीसीसीआई की सबसे बड़ी गलती है जो उन खिलाड़ियों को मौका नहीं दे रहे हैं जिनमें सबसे ज्यादा काबिलियत है.

आज हम तीन ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिन्हें लगातार टीम इंडिया (Team India)में शामिल करने की बात तो कहीं गई पर मौका नहीं दिया जा रहा है. अब यह खिलाड़ी अगर किसी दूसरे देश के लिए खेलेंगे, तो इसमें कोई चौकने वाली बात नहीं होगी.

सरफराज खान

रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले से सरफराज खान ने कमाल का खेल दिखाया था जिन्हे लगातार Team India में शामिल करने की बात की गई पर बीसीसीआई को इस से कोई फर्क नहीं पड़ा. 37 फर्स्ट क्लास मैच में सरफराज खान ने 3505 रन बनाए. इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी को एक बार भी टीम में शामिल करने के बारे में नहीं सोचा गया.

मनीष पांडे

साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ मनीष पांडे ने आखिरी मुकाबला खेला था. उसके बाद से ही वह टीम इंडिया (Team India) से बाहर है. 29 वनडे में 566 रन और टी20 के 39 मैचों में 709 रन बनाने वाले मनीष पांडे को एक समय के लिए लंबी रेस का खिलाड़ी कहा जाता था लेकिन आज इनकी वापसी पर बहुत बड़ा ब्रेक लगा हुआ है.

रवि बिश्नोई

बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी के साथ बेहद खराब सुलूक किया है. शानदार कमाल दिखाने के बावजूद भी उस खिलाड़ी को मौका देने के बारे में नहीं सोचा गया है. 10 टी-20 और एक वनडे मैच खेल चुके रवि बिश्नोई ने इस साल आईपीएल में लखनऊ के लिए खेलते हुए शानदार कमाल दिखाया था. इसके बावजूद है बीसीसीआई को इनके प्रदर्शन से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है.

ALSO READ:‘मेरी मां बहन के बारे में बोलेगा तो….’ जब यशस्वी जायसवाल पर भड़के थे अजिंक्य रहाणे, उतार दी थी पूरी गर्मी!