Placeholder canvas

टिम डेविड ने खोले राज, बताया कैसे मात्र 14 गेंदों में खेल गये 45 रनों की तूफानी पारी

आईपीएल में आज 1000 वें मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान रॉयल्स थी. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल के शानदार शतक से 20 ओवर में 212 रन का स्कोर स्कोरबोर्ड पर लगाया.

इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. मैच के बाद टिम डेविड ने कुछ दिलचस्प बात बताई, आइए पढ़ते हैं.

वानखेड़े में खेलने से बेहतर एहसास नही~ टिम डेविड

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए टिम डेविड ने कहा कि,

‘हमें एक परिणाम की जरूरत थी. यह एक अद्भुत अहसास है, वानखेड़े में खेलने से बेहतर कोई एहसास नहीं है. हमारे आत्मविश्वास के लिए.. हमने पिछले कुछ मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए यह अच्छा लगता है. ऐसा लगा कि हर किसी (गेंदबाज) को निशाना बनाया जाना चाहिए, अच्छी बल्लेबाजी की स्थिति और व्यक्तिगत रूप से मैं कुछ समय के लिए ऐसा कुछ करना चाहता था. यह पसीने से तर था, मैं पिच से नीचे उतरने और एंगल काटने की कोशिश कर रहा था. जब भी गेंदबाज यॉर्कर चूकते हैं तो आपके पास मौका होता है.’

टिम डेविड में दिखे कायरान पोलार्ड

पहले बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन ने 20 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 212 रन लगाए थे. 213 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कुछ नही कर सके और सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

दूसरी तरफ इशान किशन ने कैमरून ग्रीन के साथ एक साझेदारी तो बनाई लेकिन वह बड़ी पारी नही खेल पाए और 28 रन बनाए रवि अश्विन के शिकार बन गए. कैमरून ने जरूर एक बार फिर तेजतर्रार पारी खेली जिससे मुंबई इंडियंस फिर से मैच में आ सकी. ग्रीन ने 26 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली.

बीच में सुर्यकुमार यादव अर्धशतक जड़ा जिससे यह साबित हो गया कि वह फाॅर्म में आ चुके हैं. सुर्या ने 55 रनों की पारी खेली. लेकिन मुंबई इंडियंस को जीत दिलाया टीम डेविड ने, मुंबई इंडियंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी और टीम डेविड ने लगातार तीन छक्के लगा दिया.

ALSO READ: कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर यशस्वी जायसवाल ने इन्हें दिया अपनी शतकीय पारी का श्रेय