Placeholder canvas

एशिया कप से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान ने रोते हुए सबके सामने किया क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

एशिया कप 2023 का आयोजन इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में होगा। एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है जिसने सभी को हैरान कर दिया है।

इस टीम को लगा तगड़ा झटका

बता दें कि एशिया कप 2023 का आयोजन वनडे फॉर्मेट में होने जा रहा है। वनडे विश्व कप 2023 से पहले शुरु होने जा रहे इस टूर्नामेंट के जरिये सभी टीमें अपनी तैयारियों को मजबूती प्रदान करेंगी और अपनी खामियों को दूर करेंगी। इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है।

दरअसल, टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने एशिया कप 2023 से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ये फैसला अफगानिस्तान के खिलाफ मिली शिकस्त के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए लिया।

बांग्लादेश के दिग्गज प्लेयर तमीम इकबाल ने अपने करियर में 241 वनडे मैच खेले। इनमें उन्होंने 14 शतक और 56 अर्धशतकों की मदद से 8313 रन बनाए हैं। वहीं, इकबाल ने 70 टेस्ट और 78 टी20 मैच खेले हैं।

संन्यास का ऐलान कर भावुक हुए इकबाल

मालूम हो कि एशिया कप के तुरंत बाद भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप का भी आयोजन होगा। इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने यह घोषणा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए की।

दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि,

“यह मेरे करियर का अंत है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। मैं इस क्षण से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को मेरा आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था। ये अचानक लिया गया फैसला नहीं है, मैं अलग-अलग कारणों के बारे में सोच रहा था। मैं यहां इसका जिक्र नहीं करना चाहता। इस बारे में अपने परिवार के सदस्यों से बात की है। मुझे लगा कि यह सही वक्त है। मेरे लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का समय आ गया है।“

इन लोगों को कहा शुक्रिया

पिछले साल टी20 क्रिकेट को अलविदा कह चुके तमीम इकबाल ने अपने सभी साथियों का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने आगे कहा कि,

“मुझे कुछ लोगों को धन्यवाद देने की जरूरत है, जिसके वे हकदार हैं। मैंने हमेशा कहा है कि अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए क्रिकेट खेला। मेरे सबसे छोटे चाचा, उनका नाम अकबर खान है। मैंने अपने पहले क्रिकेट टूर्नामेंट में जाने के लिए उनका हाथ पकड़ा था। मेरे कोच, और उन सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद देता हूं जिनके साथ मैंने अंडर-13, अंडर-15, अंडर-17, अंडर-19, ए टीम में खेला। क्रिकेट बोर्ड ने मुझे इतने लंबे समय तक देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया। बांग्लादेश की कप्तानी भी की, उन सभी को धन्यवाद।“

ALSO READ: अजित अगरकर के चीफ सेलेक्टर बनते ही खुल जाएगी सरफराज खान की किस्मत, जानिए क्यों अगले टेस्ट सीरीज में मौका मिलना तय!