Placeholder canvas

ICC T20 World Cup 2022: ये 4 खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के सिर से हटा सकते हैं ‘Chokers’ का टैग, इस साल बना सकते हैं विश्व विजेता

16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत हो रही है, जिसके लिए सारी टीमों ने अब अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. इसी बीच साउथ अफ्रीका जो इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. इस टीम के सिर अभी भी चोकर्स का टैग लगा हुआ है, लेकिन साउथ अफ्रीका के पास चार ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस टैग को हमेशा के लिए हटा सकते हैं. यह चार खिलाड़ी ऐसे हैं जो पल में मैच का रुख पलटने में माहिर हैं और अपने बल्ले से जादुई पारी खेलने की काबिलियत रखते हैं.

डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक

हम साउथ अफ्रीका के जिन 4 खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, उनमें एक नाम डेविड मिलर का भी आता है, जिनका 2022 का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. इस खिलाड़ी ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करके साउथ अफ्रीका को कई मुकाबले में मजबूती दी है, जहां टी-20 इंटरनेशनल में इस खिलाड़ी के नाम 2069 रन दर्ज है जो इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में साउथ अफ्रीका के काम आ सकता है.

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के ओपनिंग बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक भी बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जो अपने दम पर अकेले मैच को जीताने की काबिलियत रखते हैं.टी20 इंटरनेशनल में इस खिलाड़ी के नाम 2032 रन हैं, जहां T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस खिलाड़ी का होना साउथ अफ्रीका के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है.

कगिसो रबाडा बनेंगे विरोधी टीम के लिए काल

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा इंटरनेशनल लेवल पर ऐसे गेंदबाज के तौर पर माने जाते हैं, जिनके एक या दो ओवर हार या जीत को तय करते हैं. इस गेंदबाज ने टी20 इंटरनेशनल में 48 मैच खेलते हुए 54 विकेट हासिल किए हैं.

अगर कगिसो रबाडा साउथ अफ्रीका के लिए फॉर्म में वापसी कर लेते हैं तो टीम के सिर से चोकर्स का टैग हट सकता है और टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) का खिताब भी जीत सकती है.

ALSO READ: 4 भारी-भरकम क्रिकेटर जिनकी बल्लेबाजी देख कांपी है दुनिया, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल

राइली रूसो हो सकते हैं साउथ अफ्रीका के लिए ब्रह्मास्त्र

अब हम साउथ अफ्रीका के जिस खिलाड़ी की चर्चा करने जा रहे हैं, उसने हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 मैच में शानदार पारी खेलकर अपनी वापसी का आगाज किया था, जहां माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस खिलाड़ी का होना साउथ अफ्रीका के लिए एक राहत की बात हो सकती है.

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बाए हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज राइली रूसो हैं, जहां टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में साउथ अफ्रीका के लिए ये खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं. भारत के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में इस खिलाड़ी ने 48 गेंदों पर नाबाद शतकीय पारी खेली थी, जिस वजह से साउथ अफ्रीकन टीम को इस मुकाबले में जीत हासिल हुई थी.

ALSO READ: ‘कोई इतना बेदर्द कैसे बन जाए कि किसी की तड़प पर किसी को तरस ही ना आए’ Urvashi Rautela को फिर आई ऋषभ पंत की याद