WESTINDIES

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (Westindies Cricket Board) ने मेन्स और विमेंस दोनों टीमों के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में 14 पुरुष और 15 महिला खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं, तीन ऐसी खिलाड़ी रहे जिन्होंने इस कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रहने का फैसला किया है. बोर्ड ने इसकी पुष्टि भी कर दी है. वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में अगले साल टी20 वर्ल्ड कप होना है.

3 दिग्गज खिलाड़ियों ने ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

देश के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से कन्नी काटने वाले क्रिकेटरों की जमात में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन, जैसन होल्डर्स और काइल मायर्स का नाम भी जुड़ गया.

इन तीनों ने 2023-24 के लिए मिला ऑफर ठुकरा दिया है. तीनों इस दौरान टी20 खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी है.

वेस्टइंडीज के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में फिलहाल 14 पुरूष और 15 महिला खिलाड़ी हैं. वेस्टइंडीज पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हैंस ने कहा,

‘हमें पता है कि हम किस दिशा में जाना चाहते हैं. उन्हीं खिलाड़ियों को अनुबंध की पेशकश की गई है, जिन्हें हम भविष्य में चाहते हैं. अगला टी20 विश्व कप हमारे देश में हो रहा है और हम उसमें अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं.’

इन खिलाड़ियों को मिला है सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

पुरुष प्लेयर्स की लिस्ट

एलिक अथानाजे, क्रेग ब्रेथवेट, कीसी कार्टी, टी चंद्रपॉल, जोशुआ डासिल्वा, शाइ होप, अकील हुसैन, अलजारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, गुडाकेश मोती, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड.

महिला प्लेयर्स की लिस्ट

आलिया एलेने, शेमाइन कैंपबेल, शामिलिया कोनेल, एफी फ्लेचर, चेरी अन फ्रेसर, शबीका गजनबी, जेनिलिया ग्लासगो, शेनेटा ग्रिमंड, चिनेले हेनरी, जाइदा जेम्स, मैंडी मंगरू, हीली मैथ्यूज, करिश्मा रामाराक, स्टेफनी टेलर, रशाडा विलियम्स.

ALSO READ: 333 खिलाड़ियों की होगी आईपीएल 2024 में नीलामी, एक नजर में देखें सभी नाम, इन 10 खिलाड़ियों पर लग सकती है करोड़ो की बोली