Placeholder canvas

भारत के जीत के बाद, सूर्यकुमार यादव कैच छोड़ने पर बोले- ‘मेरी पत्नी का बर्थडे है तो इसलिए वो कैच छोड़ कर गिफ्ट दिया’

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला का पहला मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। जिसमे न्यूजीलैंड ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करके 164 रन बनाए। जिससे सूर्यकुमार की शानदार पारी के चलते भारत ने 5 विकेट से जीत लिया है। भारत श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गया है। मैच बी बाद कप्तान और प्लेयर ऑफ द मैच ने क्या कहा आइए जानते हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच ( सूर्यकुमार यादव)

भारतीय टीम की ओर से सर्वाधिक 40 गेंदों में 62 रन बनाए जिसमे 6 चौके और तीन छक्के शामिल है। मैच के बाद मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा “ मैंने कुछ भी अलग नही किया है। प्रैक्टिस सेशंस में नेट प्रैक्टिस के दौरान मैंने जो कुछ भी किया बस वही मैदान पर भी किया है। ये बैटिंग के लिए काफी अच्छी पिच थी और जब ओस आने लगी तब गेंद बल्ले पर और अच्छी तरह से आने लगी थी।” उन्होंने मजाकिया अंदाज में ट्रेंड बोल्ट के कैच ड्रॉप होने का जिक्र किया और कहा “ धन्यवाद ! दरअसल आज मेरी बीवी का जन्मदिन है ये कैच ड्रॉप उनके लिए तुम्हारी तरफ से गिफ्ट है”।

रोहित शर्मा ( भारत के कप्तान )

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपने पहले टी20 के नियमित कप्तान के रूप में जीत के बाद मैच प्रेजेंटेशन में कहा ” ये मैच अंतिम ओवर तक स्ट्रगल करने वाला मैच था, ये जीतना बहुत जरूरी था। खासतौर पर उन खिलाड़ियों के लिए जो इस स्तिथि में पहले नही आए हैं।

उन्होंने बताया कि टीम खुश है कि वो इस स्थिति में पहुंचे और खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से जीत हासिल की। गेंदबाजों की पूरी यूनिट ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैं किसी एक गेंदबाज का नाम नही लेना चाहूंगा। बीच के ओवर्स में विकेट लेना बहुत जरूरी होता है, ताकि बल्लेबाज पर दबाव बनाया जा सके। अश्विन जोकि टी20 क्रिकेट में वापस आए है बेहतरीन प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल भी सही लाइन पर गेंद डालने के लिए जाने जाते है। ये अच्छा चिन्ह है कि ये दिल्ली कैपिटल के लिए हमेशा ऐसे ही गेंदबाजी करते हैं। सूर्य कुमार यादव ने अच्छी बल्लेबाजी की। ट्रेंट बोल्ट कैसे बॉलिंग करते है, वो ये बात बहुत अच्छी तरह से जानते हैं।

टीम साउदी ( न्यूजीलैंड के कप्तान)

टीम साऊदी

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टीम साउदी ने पहले टी20 मुकाबले में हार के बाद मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि ” वो अपना बेहतर करना चाहते थे लेकिन ये वो नही था जैसा की वो चाह रहे थे। मार्क चैपमैन ने काफी बढ़िया खेल का प्रदर्शन किया है। जबकि वो काफी समय से खेले नही है। खेल में रनों का मार्जिन सही था, लेकिन वो गेंद के साथ अच्छी तरह से खेल शुरू नही कर पाए। गेंदबाजी में दारुल मिचेल ने अच्छी गेंदबाजी की, अपने सभी संसाधनों के इस्तेमाल करने के बाद अंतिम ओवर में उनके साथ ही जाना पड़ा।

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी के बाद सोशल मीडिया पर छाया ये खिलाड़ी, इस खिलाड़ी को बाहर करने टीम में जगह देने की उठी मांग