suryakumar yadav post match ind vs aus

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछली रात विशाखापत्तनम में 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच खेला गया, जिसमे टॉस जीतकर भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और जोस इंगलिस के सामने बेबस नजर आए. स्टीव स्मिथ ने अर्द्धशतकीय जबकि जोस इंगलिस ने शतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 208 रनों तक पहुंचाया.

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के 80 रनों की विस्फोटक पारी एवं ईशान किशन एवं रिंकू सिंह की मैच जिताऊ पारी की बदौलत विश्व कप 2023 की विजेता ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

सूर्यकुमार यादव ने इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जीत का पूरा श्रेय भारतीय गेंदबाजों को देते हुए कहा कि

“लड़कों ने जिस तरह से खेला उससे बहुत खुश हूं. उनकी ऊर्जा से बहुत खुश हूं हम दबाव में थे, लेकिन जिस तरह से सभी ने प्रदर्शन किया वह अद्भुत था. यह एक गर्व का क्षण है, बहुत गर्व का क्षण है, जब भी आप खेलते हैं, आप भारत का प्रतिनिधित्व करने के बारे में सोचते हैं, लेकिन यहां आना और भारत की कप्तानी करना एक बड़ा क्षण है. मैंने सोचा था कि थोड़ी ओस होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यह कोई बड़ा मैदान नहीं है और मुझे पता था कि बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा. मैंने सोचा था कि उन्हें 230-235 रन मिल सकते हैं, लेकिन गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया.”

रिंकू सिंह के तारीफ़ में कही ये बात

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने रिंकू सिंह के तारीफों के भी पूल बांधे. सूर्यकुमार यादव ने कहा कि

“यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि लड़कों ने किस तरह धैर्य बनाये रखा. रिंकू को देखकर बहुत अच्छा लगा, स्थिति उसके लिए विशेष रूप से तैयार की गई थी. वह शांत और संयमित था उसने मुझे थोड़ा शांत किया. 16वें ओवर के बाद उन्हें इस स्कोर तक सीमित रखना गेंदबाजों की अविश्वसनीय उपलब्धि है.”

उन्होंने ईशान किश के साथ अपनी बातचीत को लेकर कहा कि,

“बस आनंद लें और खुद को अभिव्यक्त करें. हम फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कई बार ऐसी स्थितियों में रहे हैं. बस ईशान से कहा कि वह खुद का आनंद लें. हमें पता था कि क्या होने वाला है, मैंने कप्तानी का भार ड्रेसिंग रूम में छोड़ दिया. मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेने की कोशिश करता हूं. माहौल अद्भुत था, भीड़ को धन्यवाद.”

ALSO READ: IND vs AUS, STATS: जीत के साथ आज के मैच में बने कुल 12 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने सूर्यकुमार यादव