Placeholder canvas

सूर्यकुमार यादव ने अपने इस कारनामे से जीता सबका दिल, ‘मैंन ऑफ द मैच’ का खिताब ग्राउंड मैंन के किया हवाले

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हाल में कुछ ऐसा किये जिसके बाद उनका नाम चर्चा में बना हुआ है। सूर्यकुमार यादव ने एक बेहतरीन पारी खेलने के बाद अपने प्रदर्शन से दर्शकों का मन जीता तो वही मैच के खत्म होने के बाद ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब फतह करने के बाद जो राशि मिली उस को ग्राउंड्स मैन के हवाले कर सबका दिल जीत लिये। जाने क्या है पूरा मामला और कैसे सूर्यकुमार यादव ने जीता सबका दिल….

डबल सेंचुरी बनाने के बाद जीता “मैन ऑफ द मैच”

Police-Shield-Suryakumar-Yadav

मुंबई में आयोजित पुलिस शील्ड प्रतियोगिता में स्क्रिप्ट पायेड स्पोर्ट्स क्लब बनाम पारसी जिमखाना के मध्य फाइनल का मुकाबला चल रहा था। जिसमे भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर अपने बेहतरीन बल्लेबाजी से प्रदर्शन किये है। सूर्यकुमार यादव ने अपनी टीम पारसी जिमखाना की ओर से बल्लेबाजी करते हुए डबल सेंचुरी लगाये। वह 199 मिनट की इस इनिंग में उन्होंने 152 गेंदों में 249 रन की पारी खेली। जिसमे उन्होंने 37 चौके और 5 छक्के लगाए। इनके इस बेहतरीन पारी के लिए उन्हे मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया। ‘मैंन ऑफ द मैच’ में जो राशि मिले उसे उन्होंने ग्रांउड मैन को समर्पित कर दिया।

ग्राउंड्स मैन को हमेशा किया जाता है इग्नोर

सूर्यकुमार यादव

‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड लेने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि ग्राउंडमैन पर भी ध्यान देने की जरूरत है। उनकी मेहनत को नजर अंदाज नही किया जाना चाहिए। वो ये बात ध्यान देते है कि हमें खेलने के लिए अच्छी पिच और सारी चीजे मिले। जिससे हम अपने कैरियर को सवार सकें। सूर्यकुमार यादव ने कहा

” किसी भी मैच के लिए ग्राउंड्स मैन का काम कमाल का होता है। उन्हें उनके काम की सराहना मिलनी चाहिए। लोग खिलाड़ियों को प्यार और सम्मान देते है। उनका नाम प्रदर्शन के बाद अगले दिन पेपर में आता है। ग्राउंड मैन को भी उनके काम का क्रेडिट मिलना चाहिए।”

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव ने खेली ताबड़तोड़ पारी बनाये 249 रन, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिलेगा मौका!

कानपुर टेस्ट में कोच राहुल द्रविड़ ने भी किया था दिल जीतने वाला काम

भारतीय टीम के तत्कालीन नव निर्वाचित कोच राहुल द्रविड़ ने अपने टीम के साथ जुड़ने के बाद से पहले ही पांच दिन के टेस्ट मुकाबले में ऐसा ही करके सबका दिल जीता था। और खिलाड़ियों के लिए उन्होंने एक उदाहरण सेट किया था। राहुल द्रविड़ ने 35 हजार की राशि ग्राउंड मैन के अपनी जेब से दी थी। जिसके बाद अब सूर्यकुमार यादव ने भी इस कारनामे को दोहराया है।

ALSO READ: SA vs IND: विराट कोहली कर रहे हैं इस भारतीय खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी, अपने करीबी को जगह देने के लिए बर्बाद कर रहे इस युवा खिलाड़ी का करियर!