Placeholder canvas

सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल पर मेहरबान हुई बीसीसीआई, पैसों की होने वाली है बरसात, अब मिलेगी इतने करोड़ की सैलरी

सूर्यकुमार यादव इस समय अपने कैरियर के बेस्ट फाॅर्म में चल रहे हैं. सूर्या टी20 के नम्बर एक बल्लेबाज हैं. इस कैंलेडर ईयर में सूर्या के बल्ले से एक हजार से अधिक रन निकले है. वही सूर्यकुमार यादव के साथी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी कुछ ऐसी पारियां खेली है, जिससे उनके काबिलियत का पता लगता है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई शुभमन और सूर्यकुमार यादव को एक बड़ा गिफ्ट देने वाला है.

सूर्या और शुभमन को मिल सकता है बड़ा ईनाम

बीसीसीआई की ओर से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची में सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को फायदा मिलने वाला है. वर्तमान समय में सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल सी कैटेगरी में है, खबर के मुताबिक जल्द ही उनको बी कैटेगरी में प्रमोट किया जायेगा.

आप से बता दें कि बी केटेगरी में पहले से केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. बी कैटेगरी वाले खिलाड़ियों को सालाना 5 करोड़ रूपये मिलता है. वहीं कैटेगरी ए में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनको सालाना 7 करोड़ रूपये मिलता है.

बीसीसीआई के सूत्र ने किया ये खुलासा

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया है कि,

‘सूर्या ग्रुप सी में थे, लेकिन पिछले एक साल में उनके प्रदर्शन के कारण कम से कम ग्रुप बी में प्रमोशन की जरूरत है. वह वर्तमान में टी20ई आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 हैं और वनडे टीम में भी एक बड़े दावेदार हैं.’

ALSO READ: ICC ODI World Cup 2023: ओपनिंग स्लॉट के लिए दावेदार हैं ये 5 खिलाड़ी, ये 2 खिलाड़ी छीन सकते हैं रोहित शर्मा और केएल राहुल की जगह

सूर्यकुमार यादव को मिला उनका इनाम

पिछले साल में सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाया है. सूर्यकुमार यादव ने भारत को एक नए स्टाइल ऑफ क्रिकेट से परिचित कराया है. सूर्या ने साल भर में कई बार भारत को अकेले दम पर मैच जिताया है. सूर्यकुमार यादव ने अभी तक भारत के लिए 42 टी20 मैचों में बल्लेबाजी की है, जिसमे उनके बल्ले से 181 की स्ट्राइक रेट से 1408 रन निकला है.

इस दौरान उनका औसत लगभग 42 का रहा है. टी20 विश्व कप में भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने का काम सूर्यकुमार यादव ने ही किया था.

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेश को अकेले ही हरा सकता है ये भारतीय खिलाड़ी, महेंद्र सिंह धोनी से सीखी हैं सारी चाल