suresh raina

ध्रुव जुरेल और यशस्वी जायसवाल की दमदार बल्लेबाजी के बाद स्पिनर्स की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। पहला टेस्ट मैच हारने के बाद से रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी की हर जगह तारीफ हो रही है।

विराट कोहली के बिना भी रोहित शर्मा ने इंग्लैंड को चटाई धुल

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया था। वहीं, पहले टेस्ट मैच के बाद केएल राहुल चोटिल हो गए। रविंद्र जडेजा भी चोटिल हुए थे हालांकि, उनकी वापसी हो गई थी।

विराट कोहली और केएल राहुल की अनुपस्थिति में रोहित ने आगे आकर युवा को साथ लेकर मोर्चा संभाला। भारत के सीरीज जीतने के बाद भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने रोहित की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से कर दी है।

सुरेश रैना भी हुए रोहित शर्मा की कप्तानी के मुरीद

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सुरेश रैना ने रोहित की कप्तानी सराहना की है। सुरेश रैना का मानना है कि रोहित ने युवा को आत्मविश्वास दी है। उन्हें मौके देकर उनसे वह प्रदर्शन लिया है जैसा वह चाहते हैं। इन सब को देखते हुए सुरेश रैना ने रोहित शर्मा की तुलना भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से कर दी।

सुरेश रैना ने कहा,

“वह अगले एमएस धोनी हैं। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। वह युवाओं को एमएस धोनी की तरह ही काफी मौके दे रहे हैं। मैंने एमएस धोनी के नेतृत्व में काफी क्रिकेट खेला। सौरव गांगुली ने अपनी टीम का बहुत समर्थन किया। फिर एमएस धोनी आए और सामने से नेतृत्व किया। रोहित सही दिशा में जा रहे हैं। वह एक शानदार कप्तान हैं।”

बता दें कि युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट डेब्यू करने के बाद से लगातार भारत के लिए रन बनाएं हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ दो दोहरे शतक जड़ चुके हैं। वहीं, मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान और यूपी के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने भी अपनी छाप छोड़ी है। सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में इन युवा खिलाड़ियों ने मौके का भरपूर फायदा उठाया है।

ALSO READ: BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, इन 5 खिलाड़ियों को कर दिया मालामाल, ईशान किशन समेत इन खिलाड़ियों की हुई छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट