चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल के आने वाले सीजन में रोमांच और भी बढ़ने वाला है। 15वे संस्करण में खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन होने को है। जिसमे कई टीमों के खिलाड़ी जोकि टीम को पहचान हैं, तब अदला बदली हो जाएगी।

धोनी और रैना होंगे आमने सामने

धोनी रैना

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और सुरेश रैना को एक दूसरे का अच्छे दोस्त कहा जाता है। माही और रैना के रिश्ते बहुत करीबी माने जाते है। टेस्ट में सन्यास के वक्त धोनी ने रैना के साथ सफेद कपड़ों में सेल्फी की थी जिसके बाद रैना अगले मैच में धोनी की जर्सी के साथ मैदान पर आए थे। दोनो खिलाड़ियों ने अपने इंटरनेशनल करियर का समापन की घोषणा भी एक साथ 15 अगस्त 2020 को की थी। इसी के चलते सीएसके के लिए सुरेश रैना को रिटेन न करने की खबर चौकाने वाली है। लेकिन सुरेश रैना की खराब फॉर्म के चलते उन्हें ऑक्शन में उतारा जा सकता है। जिससे साफ है कि एक दूसरे के लिए एक ही टीम से खेलने वाले खिलाड़ी अब एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे।

पहले भी लड़ चुके है एक दूसरे से

सुरेश रैना

चेन्नई की टीम के दो साल के बैन के समय धोनी और रैना अलग अलग हो गए थे। धोनी ने पुणे सुपरजेंट्स की कमान संभाली थी तो सुरेश रैना ने गुजरात लाइंस के कप्तान बने थे। दो सीजन 2016 और 2017 में गुजरात और पुणे आपस में दो बार टकराई थी। 2016 में रैना की कप्तानी में गुजरात ने धोनी की पुणे को दोनो लीग मैचों में हराया था। 2017 में पहले लीग मैच में गुजरात ने तो दूसरे में पुणे ने बाजी मारी थी। ऐसे में देखा जा सकता है कि धोनी बनाम रैना की कप्तानी में रैना ने 4 में से 3 बार जीत दर्ज की है।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने रिटेन किये अपने चार खिलाड़ी को, टीम का सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी भी हुआ बाहर

सीएसके रिटेन करेगी अपने इन खिलाड़ियों को

csk

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ सीएसके की टीम सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़, सर जडेजा और सैम करेन को रिटेन करेगी। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट्स में ऐसा जिक्र किया गया है। सीएसके के कई सीनियर खिलाड़ी इमरान ताहिर, डुप्लेसिस और ब्रावो जैसे कई खिलाड़ियों को ऑक्शन में भेजेगी। इसी के साथ सबसे चर्चित नाम सुरेश रैना का है। रैना अगर आईपीएल में किसी अन्य टीम का हिस्सा होते है। तब सीएसके के फैंस के लिए चिन्ना थाला का किसी और टीम में खेलना, ये हैरानी वाली बात होगी।

ALSO READ: IPL 2022: चेन्नई, मुंबई और दिल्ली ने सिर्फ इन 4-4 खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखें किसे मिली जगह और कौन हुआ बाहर

Published on November 29, 2021 9:16 am