suresh raina with ms dhoni csk ipl 2022

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रैना ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल की दुनिया को अलविदा कह दिया हो। लेकिन क्रिकेट के मैदान पर एक टीम के खिलाड़ी का जलवा एक बार फिर से देखने को मिलेगा। बता दें रैना जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर अपनी चौके छक्कों की बरसात करते हुए नजर आएंगे। क्या है पूरी कहानी आइए जानते हैं।

इस विदेशी लीग में खेलेंगे सुरेश रैना

दरअसल टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी रह चुके सुरेश रैना जल्द ही विदेशी क्रिकेट लीग यानी की लंका प्रीमियर लीग 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे यह बता रहे हैं कि रैना का नाम लीग के खिलाड़ियों की नीलामी लिस्ट में शामिल है। खिलाड़ियों की नीलामी 14 जून से की जाएगी। इतना ही नहीं आगामी टूर्नामेंट 30 जुलाई से 20 अगस्त तक खेला जाएगा।

अबू धाबी टी 10 लीग

36 साल के सुरेश रैना साल 2022 सितंबर महीने में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले सुरेश रैना साल 2022 के दिसंबर महीने में खेली गई आबू धाबी t10 लीग टीम का हिस्सा थे उन्होंने डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए 3 मुकाबलों में 36 रन बनाए हैं।

आईपीएल में भी है खिलाड़ी के पास शानदार रिकॉर्ड

बात अगर सुरेश रैना के आईपीएल करियर की करें तो बता दें कि उनका आईपीएल करियर बेहद शानदार रहा है उन्होंने 205 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 32 दशमलव 51 की औसत और 136.76 की स्ट्राइक रेट के साथ 5528 रन बनाए हैं। रैना के नाम पर आईपीएल में 39 शतक और 1 शतक भी मौजूद है। इसके अलावा को आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में मौजूद हैं।

Read More : करोड़पति हैं स्मृति मंधाना लेकिन क्रिकेट में फ्लॉप होने के बाद बड़े भाई की हालत है खराब, पेट भरने के लिए करना पड़ता है ये काम

Published on June 13, 2023 9:24 am