ICC वनडे विश्व कप 2023 के पहले शुभमन गिल ने बढ़ाई चयनकर्ताओं की चिंता, इन 3 खिलाड़ियों के लिए बन गये हैं काल
ICC वनडे विश्व कप 2023 के पहले शुभमन गिल ने बढ़ाई चयनकर्ताओं की चिंता, इन 3 खिलाड़ियों के लिए बन गये हैं काल

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप में धाकड़ खिलाड़ी शुभमन गिल (Subhman Gill) को तो मौका नहीं मिला, लेकिन जिस तरह से इस खिलाड़ी ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन दिखाया है, उससे यह प्रतीत हो रहा है कि वह आने वाले समय में भारत के बड़े-बड़े अपने ओपनर खिलाड़ियों के लिए काल बनने वाले हैं, जिस तरह से टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन जारी है उससे यह साफ प्रतीत हो रहा है कि अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी चयनकर्ताओं के सिर में दर्द होने वाला है, क्योंकि इस वक्त शुभ्मन गिल (Subhman Gill) ने चयनकर्ताओं के सामने एक बहुत बड़ा विकल्प खड़ा कर दिया है.

शानदार फॉर्म में हैं शुभमन गिल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में शुभमन गिल (Subhman Gill) ने पारी का आगाज किया, 23 वर्षीय खिलाड़ी का यह 10वां वनडे मैच था, अब तक 10 मैचों में शुभमन गिल ने 71 की औसत से 501 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 3 अर्द्धशतक भी शामिल है.

शुभमन गिल (Subhman Gill) के इस प्रदर्शन के बाद माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में वह रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन जैसे बड़े धुरंधर ओपनर बल्लेबाजों के लिए बहुत बड़े काल साबित हो सकते हैं.

इन खिलाड़ियों के लिए बनेंगे काल

अगर बल्लेबाजी की बात करें तो शुभ्मन गिल (Subhman Gill) को शिखर धवन से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा है जहां इस साल शिखर धवन ने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में 13 पारी में 542 रन बनाए हैं. वहीं कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल मौजूदा समय में टीम इंडिया के नियमत ओपनर बल्लेबाज हैं, जो भारतीय टीम के कप्तान और उपकप्तान भी हैं.

अगर शुभमन गिल (Subhman Gill) को और भी ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका मिलता तो वह और रिकॉर्ड को तोड़ने में पूरी तरह सक्षम हैं, लेकिन शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी इस खिलाड़ी को न तो एशिया कप और ना ही टी-20 वर्ल्ड कप में मौका दिया गया.

ALSO READ: साउथ अफ्रीका की जीत पर ताली बजा रहे थे दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा ने पीछे से मार दिया घूंसा, देखें वीडियो

बिलकुल दबाव में नहीं हैं शुभमन गिल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे वीवीएस लक्ष्मण ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि प्रबंधन को अगले साल विश्वकप के लिए अपने बल्लेबाजों को चुनने में काफी परेशानी होगी.

हालांकि शुभमन गिल (Subhman Gill) इस बात को लेकर बिल्कुल भी परेशान नहीं हैं. उन्होंने बताया है कि वनडे विश्वकप के साथ कोई दबाव नहीं है. हम इन परिस्थितियों में खेल चुके हैं.

ALSO READ: बॉल ऑफ मैच डालने के बाद कुलदीप यादव ने डेविड मिलर को किया स्लेज, वीडियो हो रहा वायरल