Placeholder canvas

एशेज 2023 के दूसरे मैच में शतक जड़कर स्टीव स्मिथ ने लिया बड़ा फैसला, जानकर नहीं होगा यकीन

स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले पारी मे शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. यह उनके करियर का 32 वां शतक है और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 9 हजार रन भी पूरा कर लिया है. स्टीव स्मिथ ने मैच से पहले कहा था कि उन्हे मैच से पहले सोने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. स्टीव स्मिथ ने कहा कि वह विपक्षी गेंदबाजों के दृष्टिकोण और प्लान के बारे में सोचते रहते हैं.

स्मिथ की नींद पूरी नही होती

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने स्काई स्पोर्ट्स पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन से कहा,

‘पहली पारी से पहले मैं वास्तव में सोने के लिए संघर्ष करता हूं. मैं कल्पना करता हूं कि सभी गेंदबाज मेरे पास आ रहे हैं. वे क्या करने जा रहे हैं और मैं कैसे प्रयास करके स्कोर बनाने जा रहा हूं. यह आदर्श नहीं है, लेकिन हां, कल (गुरुवार) रात थोड़ा सा सोने को मिला.’

बड़े मैच में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने आगे कहा कि,

‘मैं बस इसके बारे में जाता हूं, और एशेज सीरीज, बड़े मैच, आप उनमें प्रदर्शन करना चाहते हैं. मैं खुद को इन चुनौतियों के लिए तैयार करता हूं, मुझे इन परिस्थितियों में खेलना पसंद है. एक बार जब आप इन अंग्रेजी विकेटों पर खुद को स्थापित कर लेते हैं, बाउंड्रीज तेज हैं, आपको अपने शॉट्स के लिए अच्छा समय मिलता है, खासकर लॉर्ड्स में.’

ऑस्ट्रेलिया के पास 221 रन की बढ़त

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले पारी में स्टीव स्मिथ के शतक की मदद से 416 रन बनाया. इसके जवाब में इंग्लैंड अपने पहले पारी में 325 रन पर आलआउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया को पहले पारी के आधार पर 91 रन का लीड मिल गया है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 130 रन पर दो विकेट था.

ALSO READ: विश्व कप 2023 के लिए खतरे में केएल राहुल की जगह, 66 की औसत से रन बना रहा 28 साल का ये खिलाड़ी