Placeholder canvas

WTC FINAL 2023: 209 रनों से भारत को करारी शिकस्त देने के बाद स्टीव स्मिथ ने टीम इंडिया के जख्मों पर छिड़का नमक, कहा उन दोनों ने पूरी टीम….

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से करारी शिकस्त देकर खिताब को अपने नाम किया है। इस ऐतिहासिक मुकाबले में जहां भारतीय टीम को मैच की चौथी पारी में जीत के लिए 444 रनों का स्कोर चाहिए था, तो वहीं पूरी भारतीय टीम महज 234 रन पर ही सिमट कर रह गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस बड़े मुकाबले को 209 रनों के अंतर के साथ जीतकर इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है।

स्टीव स्मिथ ने दिया बड़ा बयान

मुकाबला जीतने के बाद कंगारू टीम के लिए शतकीय पारी खेलकर जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले स्टीव स्मिथ ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि,

“यह इस समूह के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, हमने यहां से उबरने के लिए पिछले 2 वर्षों में कुछ अच्छी क्रिकेट खेली और भारत ने भी ऐसा ही किया। हम पहले दिन एक अच्छी स्थिति में आ गए, ट्रैव (हेड) ने वास्तव में अच्छा खेला, मुझे पारी को आगे बढ़ाने की अनुमति दी, इससे हमें पारी को अच्छी तरह से नियंत्रित करने में मदद मिली।

हम जानते हैं कि विराट कितना अच्छा है, वह एक असाधारण खिलाड़ी है और लक्ष्य का पीछा करते हुए वह खतरनाक हो जाता है। बोलैंड सुबह के स्पैल में शानदार थे, लगातार सही एरिया हिट करते थे, हमें पता था कि वह बाहरी बढ़त हासिल करेंगे और यह आया (उनके कैच के बारे में बात करते हुए)।”

कुछ ऐसा था पूरा मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जहां पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 469 रन बनाए तो वही भारतीय टीम ने पहली पारी में 296 रन बनाने का काम किया। जबकि दूसरी पारी खेलते हुए आस्ट्रेलियाई टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए।

जवाब में टीम इंडिया की पारी महज 234 रन के स्कोर पर ही सिमट कर रह गई। जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 209 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत लिया।

ALSO READ: WTC FINAL 2023: रोहित शर्मा की खराब कप्तानी ही नहीं बल्कि इन 3 कारणों से भारतीय टीम को करना पड़ा WTC FINAL में हार का सामना