Placeholder canvas

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज हुई ICC सुपर लीग से बाहर, जानिये क्या है वजह

by Abhinav Srivastava
INDIAN TEAM

केपटाउन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) से मिली हार के बाद भारतीय टीम (INDIAN TEAM) टेस्ट सीरीज को 2-1 से हार गयी. जिसके बाद अब दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है. जिसका पहला मैच पार्ल के मैदान पर आज खेला जा रहा है. लेकिन ये सीरीज आईसीसी (ICC) सुपर लीग का हिस्सा नहीं है. जानिए इसकी क्या वजह रही है, ये इस लेख में हम बतायेंगे.

SOUTH AFRICA के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं होगा ICC सुपर लीग का हिस्सा

SOUTH AFRICA

पार्ल के मैदान पर आज से शुरू हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज को आईसीसी (ICC) ने सुपर लीग का हिस्सा नहीं बनाया है. इसका कारण अब सामने आ गया है. वनडे आईसीसी सुपर लीग के अंदर एक टीम को ट़ॉप 8 टीमों के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी होती है. जिसमें 4 विदेशी सरजमीं पर तो वहीं 4 सीरीज घरेलू मैदान पर खेली जाएगी.

क्योंकि दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ भारत को वनडे सीरीज अपने घर में खेलना है, उसी कारण से ही इस सीरीज को सुपर लीग का हिस्सा नहीं माना जाएगा. मात्र ये सीरीज ही नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज भी सुपर लीग का हिस्सा नहीं होने वाली है. क्योंकि पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने वो सीरीज खेल ली है.

ALSO READ: हो गया तय! Virat Kohli के बाद ये खिलाड़ी होगा टेस्ट टीम का नया कप्तान? काफी दमदार हैं आंकड़े

अंक तालिका में 7वें नंबर पर भारतीय टीम

INDIAN TEAM

मौजूदा समय में खेली जा रही दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ सीरीज के बाद अपने घर में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी. जो आईसीसी वनडे सुपर लीग (ICC ODI SUPER LEAGUE) का हिस्सा होने वाली है. जहाँ पर भारतीय टीम का दबदबा नजर आने वाला है. अब तक भारतीय टीम (INDIAN TEAM) ने 3 सीरीज खेली है. जो सुपर लीग का हिस्सा है. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2020 की सीरीज, श्रीलंका के खिलाफ 2021 की सीरीज भी शामिल है. जिसके कारण ही टीम के 49 अंक है. जिसके कारण ही टीम तालिका में 7वें नंबर पर नजर आ रही है.

ALSO READ:RSA vs IND: पहले ही मैच विराट कोहली की कप्तानी को याद करने लगे फैन्स, जमकर ट्रोल हुए केएल राहुल, युजवेंद्र चहल

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00