Placeholder canvas

“करो.. नहीं करोगे तो मै घोषणा कर दूंगा” सौरव गांगुली ने किया खुलासा, रोहित शर्मा नहीं बनना चाहते थे भारतीय टीम का कप्तान, इस शख्स के कहने पर हुए राजी

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा खुलासा किया है।  सौरव गांगुली ने कप्तानी के हवाले से रोहित शर्मा को लेकर बड़ी बात कहते हुए उस वक़्त के बारे में ज़िक्र किया, जब उनके अध्यक्ष रहते हुए टीम में कप्तानी की कशमकश चल रही थी, जो कि भारतीय मीडिया में भी एक बड़ा मुद्दा बनी थी।

रोहित शर्मा नहीं बनना चाहते थे कप्तान..

बता दें कि जिस वक्त पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ी थी उस वक़्त कोहली और गांगुली के बीच विवाद की खबरों से पूरा भारतीय क्रिकेट जगत गरमाया हुआ था। इसी बीच उस मसले के कुछ साल बाद गांगुली ने रोहित शर्मा को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है।

कोलकाता टीवी को दिए एक इंटरव्यू में सौरव गांगुली ने कहा कि,

“रोहित कप्तानी नहीं करना चाहते थे क्योंकि उन पर सभी प्रारूपों में खेलने का बहुत दबाव था – ये उस स्तर तक पहुंच गया था जहां मैंने उनसे कहा कि आपको हां कहना होगा या मैं आपके नाम की घोषणा करूंगा। मुझे खुशी है कि उसने इसे ले लिया है, अब वह आगे से नेतृत्व कर रहा है और आप लोग परिणाम देख सकते हैं।”

सौरव गांगुली ने की हिटमैन की तारीफ

बता दें कि इसी बीच शानदार कप्तानी के लिए कई पूर्व क्रिकेटर्स ने रोहित शर्मा की तारीफ़ की है, इसी सिलसिले में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने भी रोहित शर्मा की तारीफ़ में कहा कि,

“लीडर- जो चीज़ वह टीम से चाहता है, वही काम वह खुद करता है। यदि आप अपने साथियों से सकारात्मक बल्लेबाजी की उम्मीद करते हैं, तो आपको यह स्वयं करना होगा। यह कार्य – आगे बढ़कर नेतृत्व करना – आपको स्वयं करना होगा। कोई भी पीआर या मार्केटिंग एजेंसी आपके लिए यह नहीं कर सकती।”

3 टीमों ने किया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई

मालूम हो कि  रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने मौजूदा आईसीसी विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए अभी तक 8 मैचों में लगातार 8 जीत दर्ज की हैं। इस बीच गौर करने लायक बात ये भी है कि भारत ने सभी टीमों को एक बहुत ही अच्छे और बड़े अंतर से हराया है।

16 अंकों के साथ टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है। वहीं, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया भी नॉकआउट में पहुंच गई हैं। अब लड़ाई चौथे स्थान के लिए बनी हुई है।

ALSO READ: ‘उस टीम से रहना होगा सावधान…’ सेमीफाइनल को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने दी टीम इंडिया को चेतावनी