sourav ganguly and rishabh pant
सौरव गांगुली और ऋषभ पंत

पिछले लंबे वक्त से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैदान से दूर हैं. ऋषभ पंत कब तक वापसी कर सकते हैं? क्या यह विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल 2024 सीजन में खेलेगा? दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अलावा भारतीय फैंस को ऋषभ पंत की वापसी का बेसब्री से इंतजार है.

बहरहाल, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी पर बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज की फिटनेस के लेटेस्ट अपडेट बताया.

Sourav Ganguly ने बताया कब होगी Rishabh Pant की वापसी

सौरव गांगुली ने कहा कि

“मैं पिछले दिनों वीमेंस प्रीमियर लीग के लिए बैंगलोर में था. इस दौरान मैं ऋषभ पंत से मिला. वह लगातार पहले से बेहतर हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि वह आईपीएल 2024 सीजन में खेलेगा. वह आत्मविश्वास से भरा नजर आया.”

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि

“ऋषभ पंत का फिट होना दिल्ली कैपिटल्स के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर है.”

हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि ऋषभ पंत कब तक मैदान पर वापसी करते हैं? लेकिन इतना तय माना जा रहा है कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज जल्द मैदान पर दिख सकता है.

शानदार रहा है अब तक Rishabh Pant का करियर

ऋषभ पंत के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने 89 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व किया है. जिसमें 34.61 की एवरेज और 147.97 की स्ट्राइक रेट 2838 रन बनाए हैं. इस टूर्नामेंट में ऋषभ पंत के नाम 1 शतक दर्ज है. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ने 15 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है.

साथ ही ऋषभ पंत भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों के अलावा 30 वनडे और 66 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट में ऋषभ पंत ने क्रमशः 5, 1 और 1 बार शतक लगाने का कारनामा किया है.

ALSO READ: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को किया बाहर तो हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई ने क्यों दी जगह? अब वजह आई सामने