Placeholder canvas

एशिया कप 2023 से हो गया कन्फर्म, वनडे विश्व कप में पानी पिलाते ही नजर आएगा ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा नहीं देंगे प्लेइंग 11 में मौका!

एशिया कप 2023 का समापन भारत की जीत के साथ हो गया। रविवार को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर 7वीं बार इस टाइटल पर कब्जा जमा लिया। रोहित शर्मा की अगुवाई में उतरी टीम इंडिया ने फाइनल मैच में श्रीलंका को कड़ी टक्कर दी।

मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के दमपर भारतीय टीम ने विरोधियों के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। अब टीम इंडिया की नज़र वनडे विश्व कप 2023 पर टिकी है।

विश्व कप में पानी पिलाता रह जाएगा ये खिलाड़ी

आगामी विश्व कप में एक खिलाड़ी बेंच पर बैठा नज़र आएगा। इस खिलाड़ी को कप्तान प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाएंगे। माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी पूरे विश्व कप में सिर्फ पानी पिलाता रह जाएगा।

हम जिस खिलाड़ी की यहां चर्चा कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्या भारत के एशिया कप स्क्वॉड का हिस्सा थे।

लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने सिर्फ एक मैच खेला। इसमें भी वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

सूर्या टी20 के प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम साबित हुए हैं। उन्हें वनडे में अपनी फॉर्म तलाशते देखा गया है। यही वजह है कि माना जाने लगा है कि इस खिलाड़ी को वनडे विश्व कप 2023 में बेंच पर बैठना पड़ेगा।

बीसीसीआई ने की टीम की घोषणा

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। इस टीम में विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज जैसे धुरंधरों को भी शामिल किया गया है।

माना जा रहा है कि भारत इस बार विश्व कप का खिताब हासिल करने में कामयाब होगा। इसका सबसे बड़ा कारण टीम इंडिया का एशिया कप 2023 में शानदार प्रदर्शन है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर टाइटल अपने नाम कर लिया है।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए चुना गया भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज, कुलदीप यादव।

ALSO READ: Asia Cup 2023: मैदान पर विराट कोहली की नकल कर रहे थे ईशान किशन, किंग कोहली की पड़ी नजर तो देखने लायक था रिएक्शन