Placeholder canvas

Asia Cup 2023: मैदान पर विराट कोहली की नकल कर रहे थे ईशान किशन, किंग कोहली की पड़ी नजर तो देखने लायक था रिएक्शन

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का समापन भारत की जीत के साथ हो गया। रविवार को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर 7वीं बार इस टाइटल पर कब्जा जमा लिया। रोहित शर्मा की अगुवाई में उतरी टीम इंडिया ने फाइनल मैच में श्रीलंका को कड़ी टक्कर दी।

मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के दमपर भारतीय टीम ने विरोधियों के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। अब टीम इंडिया की नज़र वनडे विश्व कप 2023 पर टिकी है।

ईशान किशन ने उतारी विराट कोहली की नकल

इस मैच से जुड़ा एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की नकल करते देखा जा रहा है। किशन किंग कोहली को कॉपी करने की कोशिश कर रहे हैं।

वह कोहली की चाल-ढाल कॉपी कर रहे हैं। तभी विराट उनकी तरफ हाथ बढ़ाकर इस तरह चलने से इनकार करते हैं। वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि किंग कोहली ईशान किशन की इस हरकत को मज़ाक में ले रहे हैं। वहीं, भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी भी इसपर हंसते नज़र आ रहे हैं।

भारत को मिला 51 रनों का मामूली लक्ष्य

बात करें एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल मैच की तो टॉस जीत कर श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया। लेकिन टीम महज़ 50 रन के स्कोर पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और केवल 15.2 ओवर तक ही बल्लेबाज़ी कर सकी।

मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में एक मेडन ओवर के साथ महज़ 21 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए तो वहीं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और स्ट्राइक पेसर जसप्रीत बुमराह ने क्रमशः 3 और 1 विकेट अपने नाम किए।

बाद में चेज़ करते हुए भारत के लिए इशान किशन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने सिर्फ़ 6.1 ओवर में 51 रन बना कर लक्ष्य को हासिल कर लिया और भारत को एशिया कप के खिताबी मुक़ाबले में 10 विकेट की ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, अश्विन का यू टर्न, हार्दिक और रोहित की छुट्टी, देखें 15 सदस्यीय टीम!