Placeholder canvas

शुभमन का कटा पत्ता, सूर्या- पुजारा की हुई वापसी… केएल होंगे कप्तान, ये होगी इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को आयरलैंड दौरे पर जाना है जहां उसे तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलना है. इसके बाद श्रीलंका में एशिया कप और फिर एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप. बीसीसीआई ने अब विश्व कप के बाद का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. विश्व कप के बाद इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे पर आने वाली है जहां उसे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई भारतीय स्क्वॉड में कुछ क्रांतिकारी बदलाव कर सकती है.

चेतेश्वर पुजारा करेंगे वापसी

वेस्टइंडीज दौरे के टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा को जगह नही मिली थी, लेकिन उन्होंने दिलीप ट्राॅफी में शतक जड़कर यह दिखा दिया है कि वह अभी भी टीम में जगह डिजर्व करते हैं. वहीं रिपोर्ट के मुताबिक के इस सीरीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल भी वापसी करेंगे जो पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे हैं.

रोहित शर्मा होंगे बाहर

विश्व कप के बाद रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर दिया जाएगा या फिर वह खुद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. इसलिए टेस्ट फाॅर्मेट में उनके जगह केएल राहुल को कप्तान बनाया जा सकता है.

वहीं विराट कोहली अभी भी टीम के हिस्सा होंगे. उपकप्तान के रूप में अजिंक्य रहाणे को मौका मिलेगा. वहीं सूर्यकुमार यादव को भी टेस्ट स्क्वॉड में जगह मिल सकती है, ताकि भारतीय टीम इंग्लैंड द्वारा अपनाए बेजबाॅल तकनीक को टैकेल कर सके.

ऋषभ पंत भी करेंगे वापसी

अगले वर्ष होने वाले टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी वापसी कर सकते हैं. वहीं उनके जोड़ीदार श्रेयस अय्यर भी तब तक फिट हो जाएंगे. हरफ़नमौला खिलाडियों में अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और रवि अश्विन को मौका मिलेगा.

वहीं तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह तीन मुख्य तेज गेंदबाज होंगे. वहीं मुकेश कुमार को बैक-अप तेज गेंदबाज के रूप में स्क्वॉड में जगह दी जा सकती है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (C), शुभमन गिल, चेतश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार.

ALSO READ: “उसकी बल्लेबाजी देख निराशा हुई…” वेस्टइंडीज के खिलाफ हार के बाद भड़के कप्तान हार्दिक पंड्या सीधे तौर पर इन्हें माना जिम्मेदार