Placeholder canvas

शुभमन गिल ने कर दिया ऐलान, चेन्नई में चेन्नई को हारकर दूसरी बार भी खेलेंगे फाइनल, खुद बताई धोनी को हराने की रणनीति

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023 ) में क्रिकेटिंग गलियारे में यह शोर है कि शुभमन गिल (Shubhman Gill ) भारत के अगले सुपरस्टार बल्लेबाज बनने वाले हैं. लेकिन एक कदम आगे बढ़कर अगर हम कहे कि शुभमन सुपरस्टार बनने वाले नही बल्कि वह ऑलरेडी एक सुपरस्टार हैं. शुभमन ने आज राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शतक जड़कर अपने टीम को शानदार जीत दिलाई.

शुभमन ने शुभमन ने 52 गेंदो में 5 चौके और 8 छक्के की मदद से 104 रनों की पारी खेली. गुजरात का अगला मैच पहला क्वालिफायर के रूप में चेन्नई सुपरकिंग्स से होने वाला है. शुभमन इस मैच के लिए रोमांचित है.

हम दूसरी बार फाइनल में पहुंचने वाले है- शुभमन गिल

मैच के बाद जब शुभमन गिल को पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलने के लिए बुलाया गया तो उन्होंने कहा कि,

‘मैं अच्छी फॉर्म में हूं, यह शुरुआत करने और इसे बड़ी पारी में बदलने की बात है. टूर्नामेंट के अंत में यह सब मेरे लिए काम कर रहा है. आपको टी20 क्रिकेट में शॉट खेलते रहने की जरूरत है. नई गेंद थोड़ी पकड़ में थी, इस पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया. उनके स्पिनरों के लिए गेंदबाजी करना मुश्किल था. वह (शंकर) बहुत जोर से हिट करने की कोशिश कर रहे थे, मैंने उनसे कहा कि वह अपना आकार बनाए रखें. एक बार उसे गति मिल जाए तो वह लंबे समय तक हिट कर सकता है. मैं अपने खेल को जानता हूं, मैं उस पर आगे बढ़ता रहता हूं. चेन्नई में चेन्नई के खिलाफ खेलना रोमांचक होने वाला है. हमारे पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और उम्मीद है कि हम दूसरी बार फाइनल में पहुंचेंगे.’

गुजरात बनेगी दूसरी बार चैंपियन?

गुजरात टाइटंस ने पिछले साल आईपीएल में डेब्यू किया था और पहले ही साल ट्राॅफी उठाई थी. जिस प्रकार से हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली इस टीम ने इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है ऐसा लग रहा है कि वह फिर से चैंपियन बनने वाले है. टाॅप बल्लेबाज के रूप में शुभमन, विजय शंकर, मिलर और तेवतिया हैं वही टाॅप गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शामी, मोहित शर्मा और राशिद खान टीम में मौजूद हैं. कप्तान के रूप में हार्दिक भी शानदार फाॅर्म में हैं.

ALSO READ:“मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचाया तो सारा का हाथ तुम्हारे हाथ में दे देंगे” शुभमन गिल के शतकीय पारी के बाद सचिन और सारा को लेकर ट्वीट वायरल