Placeholder canvas

IPL 2024: हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस से जुड़ते ही गुजरात टाइटंस ने किया अपने नये कप्तान का ऐलान, इस दिग्गज को सौंपी जिम्मेदारी

रविवार को आईपीएल 2024 में शामिल होने वाली 10 टीमों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सौंप दी। इनमें कुल 173 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है जबकि 89 प्लेयर्स को रिलीज किया गया है।

अब फैंस को 19 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन का इंतज़ार है। इससे पहले फैंस को गुजरात टाइटंस के एक फैसले ने हैरान कर दिया। दरअसल, टीम को एक बार विजेता बना चुके कप्तान हार्दिक पांड्या को ऑल कैश डील के तहत मुंबई इंडियंस को सौंप दिया।

गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को सौंपे हार्दिक पांड्या

बता दें कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते नज़र नहीं आएंगे। आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस ने उन्हें ऑल कैश डील के तहत मुंबई इंडियंस को सौंप दिया। पांड्या ने रविवार को घर वापसी की है। गुजरात टाइटंस के इस फैसले ने सभी को चौंका कर रख दिया।

दरअसल, हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम ने साल 2022 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। ये गुजरात टाइटंस का डेब्यू सीजन था। इसके बाद टीम ने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला था।

पिछले दोनों सीजन में हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस टॉप परफॉर्मर रही थी। लेकिन अब खबर आ रही है कि वह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते नज़र आएंगे।

हार्दिक पांड्या के बाद गिल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

मालूम हो कि हार्दिक पांड्या के बाद अब गुजरात टाइटंस की कमान युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को सौंप दी गई है। इस बात की जानकारी टीम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से दी। शुभमन गिल इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं।

फ्रेंचाइजी की तरफ से लिखा गया कि,

“शुभमन गिल एक ऐसी टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें अनुभव और युवा उत्साह का अद्वितीय मेल है, जो गुजरात टाइटंस की पहचान रही है।“

गौरतलब है कि शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस के लिए 33 पारियों में तीन शतक और 8 अर्धशतकों की मदद से 1373 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 47 का रहा है।

पिछले सीजन में सलामी बल्लेबाज ने 17 मैचों में 59 के औसत से 890 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और चार अर्धशतक निकले थे। गिल ने पिछली बार ऑरेंज कैप हासिल की थी।

ALSO READ: IPL 2024: ‘वापस आकर…’, मुंबई इंडियंस में वापसी पर आया हार्दिक पांड्या का पहला रिएक्शन, भावुक होकर