Placeholder canvas

IPL 2022: अहमदाबाद ने श्रेयस अय्यर को दिखाया ठेंगा, अब ये टीम लगाएंगी श्रेयस अय्यर पर दांव

IPL 2022 की मेगा ऑक्शन को लेकर फ़ैंस का इंतज़ार बस अब कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है. बीते साल 2021 में रिटेंशन प्रक्रिया के दौरान सभी टीमों ने अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को इस साल होने वाले 15वें सीज़न के लिए रिटेन कर लिया है.

इसके अलावा इस साल IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन भी होने वाली है. जिसे लेकर न केवल क्रिकेट फ़ैंस बल्कि क्रिकेटर्स भी उत्साहित हैं. इसी सिलसिले में बीते साल दिल्ली के लिए खेलने वाले मुंबई के 26 वर्षीय बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं.

अहमदाबाद में श्रेयस के शामिल होने को लेकर फ़ंसा पेंच

Shreyas Iyer 1

अभी तक चर्चा ये थी कि IPL 2022 में श्रेयस अय्यर को नई फ़्रेंचाइज़ी अहमदाबाद की टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. लेकिन अब हाल ही में एक ख़बर ये भी आई कि इस नई टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हो सकते हैं. जिसके बाद श्रेयस अय्यर को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं वो इस साल किस टीम का हिस्सा होंगे.

दरअसल, अहमदाबाद की टीम को बीसीसीआई की तरफ़ से मिले लेटर ऑफ़ इंटेंट मिलने के साथ ही कई नये सवाल खड़े हो गए हैं. सबसे बड़ी सवाल इस वक़्त श्रेयस अय्यर के हवाले से है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभी तक संभावना थी कि अहमदाबाद की टीम श्रेयस अय्यर, डेविड वॉर्नर और हार्दिक पांड्या से अनुबंध करेगी.

ये 3 टीम लगा सकती हैं श्रेयस अय्यर पर दाँव

गौरतलब है कि अगर अहमदाबाद के साथ श्रेयस अय्यर का मसअला नहीं सुलझता है तो ये तीन टीमें उन पर दाँव लगा सकती हैं.

आरसीबी (RCB) 

RCB IPL 2021

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम के पूर्व कप्तान और सीनियर भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बीते साल IPL 2021 में ही कप्तानी छोड़ी हैं. हालांकि, बतौर खिलाड़ी कोहली आरसीबी से जुड़े रहेंगे. इसी हवाले से कोहली की जगह अगर आरसीबी किसी भारतीय को कप्तान बनाना चाहेगी तो उसकी पहली पसंद श्रेयस अय्यर होंगे.

ALSO READ: IPL 2022: 10 टीमों के कप्तान लगभग हुए तय! 4 भारतीय कप्तान 3 होंगे विदेशी कप्तान

केकेआर (KKR)

KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने बीते साल हुई रिटेंशन प्रक्रिया के दौरान अपने 4 खिलाड़ी आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किए थे. इसी सिलसिले में फ़्रेंचाइज़ी ने अपने सीनियर कप्तान इयोन मोर्गन को रिलीज़ कर दिया था. जिसके बाद अब सवाल ये उठ रहा है कि इस सीज़न में केकेआर की कमान कौन संभालेगा. ऐसे हालात में केकेआर टीम मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर की ओर देख सकता है.

पंजाब किंग्स (PBKS)

kl rahul punjab kings
kl rahul punjab kings

IPL 2021 में पंजाब किंग्स की कमान बैंगलोर के 29 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ केएल राहुल के हाथों में थी. कप्तान राहुल ने पूरे सीज़न में बेहतरीन बल्लेबाज़ी की थी लेकिन टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. जिसके बाद ख़बरें आई कि फ़्रेंचाइज़ी और केएल राहुल के बीच सब कुछ ठीक नहीं हैं. बीते साल रिटेंशन प्रक्रिया में भी पंजाब ने केएल राहुल को रिटेन नहीं किया था. जिसके बाद अब संभावना है कि इस साल पंजाब की टीम कप्तान के लिए श्रेयस अय्यर के नाम पर दाँव खेल सकती है.

ALSO READ: भारत के वसीम अकरम को भूल गयी है INDIAN TEAM, 2 साल से कप्तान विराट कोहली नहीं दे रहे हैं मौका