Placeholder canvas

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले Shoaib Akhtar ने की भविष्यवाणी बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार एशिया कप

30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में और इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारत- पाकिस्तान को कई बार एक दूसरे से भिड़ना है. इससे पहले कई दिग्गजो द्वारा तरह-तरह की बातें कहीं जा चुकी है जिसमें अब शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भी शामिल हो चुके हैं. रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) हमेशा अपनी बेबसी की वजह से सुर्खियां बटोर से रहते हैं. उन्होंने एशिया कप के तहत 2 सितंबर को भारत- पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर बहुत बड़ी बात कह दी है.

Shoaib Akhtar ने दिया ये बयान

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारत- पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के लिए चुभने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि

“एशिया कप में टीम इंडिया पर एक बार फिर बहुत दबाव होगा. भारतीय टीम पर उसी की मीडिया ही बहुत ज्यादा दबाव बना देती है और हर बार ऐसा ही देखने को मिलता है. भारतीय टीम में टैलेंटेड खिलाड़ी होने के बावजूद पाकिस्तान से इसलिए हार जाती है, क्योंकि उनकी मीडिया उन पर जरूर से ज्यादा प्रेशर बना देती है.”

उन्होंने आगे कहा कि

“यूएई में पिछले साल खेले गए एशिया कप में भी ऐसा ही देखने को मिला था. पूरा स्टेडियम नीली जर्सी में नजर आ रहा था और टीम इंडिया से जीत की बहुत ज्यादा उम्मीदें थी, पर आखिर में इस दबाव का टीम इंडिया को नुकसान हुआ और बिना किसी प्रेशर के पाकिस्तान मुकाबला जीत गई.”

मीडिया बना देती है अधिक दबाव

आगे इस पर चर्चा करते हुए शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि भारत से जो रेवेन्यू आईसीसी को आता है, उससे पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेटर को मैच फीस मिलती है. मैं चाहता हूं कि भारत इस वर्ल्डकप से खूब पैसे कमाए ताकि यह वर्ल्ड कप रोमांचक और बेहद ही अलग हो. आपको बता दे कि इस साल एशिया कप वन वनडे फॉर्मेट में खेला जाना है.

इस साल अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप और वर्ल्ड कप के नॉक आउट स्टेज में पहुंचने में कामयाब रहती है तो दोनों के बीच पांच वनडे मैच खेले जाएंगे. पिछले साल की एशिया कप में टीम इंडिया ट्रॉफी जीतने से चूक गई थी जहां इस बार इस सपने को सच करना होगा.

ALSO READ: IND vs IRE: पहले टी20 में टॉस जीतकर भारत ने किया गेंदबाजी का फैसला, इन 2 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका!