JOSH BUTTLER ON BEN STOKES

बेन स्टोक्स: वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच इंग्लैंड की अस्थायी वर्ल्ड कप टीम की भी घोषणा हो गई है। 5 अक्टूबर से शुरु होने जा रहे इस टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें बेन स्टोक्स को भी शामिल किया गया है। ये खिलाड़ी लगभग एक साल पहले इस फॉर्मेट से संन्यास ले चुका है, लेकिन अब वापसी करेगा।

5 अक्टूबर से शुरु होगा टूर्नामेंट

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। इस महाकुंभ का पहला मुकाबला 5 अक्टबूर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए इंग्लैंड की अस्थायी टीम का ऐलान हो चुका है। इस टीम में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी हुई है। दरअसल, बेन स्टोक्स ने इस फॉर्मेट से सालभर पहले संन्यास लिया था, लेकिन अब उन्होंने वापसी का फैसला कर लिया है। इस विषय में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भी ऑफिशियल जानकारी दे दी गई है।

जोस बटलर ने बेन स्टोक्स की वापसी पर दिया बड़ा बयान

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही है कि बेन स्टोक्स को रिटायरमेंट से वापस लाने में कप्तान जोस बटलर का हाथ है।

उन्होंने स्टार ऑलराउंडर को उनका फैसला मोड़ने के लिए मनाया। इस संबंध में अब जोस बटलर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि बेन स्टोक्स की वनडे फॉर्मेट में वापसी में उनका कोई हाथ नहीं है। यह निर्णय खिलाड़ी ने खुद लिया है।

जोस बटलर ने कहा कि,

“बेन बिल्कुल वैसे आदमी हैं, जो अपने निर्णय स्वयं लेते हैं। मैंने उनके साथ बहुत लंबे समय तक खेला है, मैं उनका अच्छा दोस्त हूं। मेरा उन्हें अपमानित करना और यह कहना कि ‘वापस आओ, वापस आओ’ वास्तव में बेन के साथ ये सारी चीजें करने का तरीका नहीं है। वह बहुत हद तक अपना मन बनाते हैं और निर्णय लेते हैं। हमने इसके बारे में कुछ बातचीत की और इसे उनके ऊपर छोड़ दिया। मुझे यकीन है कि विश्व कप में खेलने का आकर्षण किसी ऐसे व्यक्ति के लिए काफी बड़ा होता है, जो इंग्लैंड की शर्ट पहनकर प्रतिस्पर्धी और प्रेरित होता है। मुझे खुशी है कि उन्होंने इसे स्वीकार किया और वापस आए।”

ALSO READ: भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले Shoaib Akhtar ने की भविष्यवाणी बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार एशिया कप