Placeholder canvas

Hardik Pandya की जगह इस आलराउंडर खिलाड़ी को टी20 विश्व कप 2024 में देखना चाहते हैं युवराज सिंह और इरफान पठान

Shivam Dube: आईपीएल का 17वां (IPL 2024) सीजन चल रहा है। यह सीजन कई भारतीय खिलाड़ियों के लिए टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) का ट्रायल भी है, जिसके कारण कई खिलाड़ी इस साल टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

इसी कड़ी में सबसे बड़ा नाम शिवम दुबे (Shivam Dube) का उभरकर आ रहा है, जो चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन की तारीफ पूर्व क्रिकेटर भी कर रहे हैं और उनको लेकर बीसीसीआई (BCCI) को सुझाव भी दे रहे हैं।

Shivam Dube को भारतीय टीम में देखना चाहते हैं युवराज सिंह और इरफान पठान

शिवम दुबे इस साल तूफानी प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन के से कई पूर्व क्रिकेटर भी काफी प्रभावित है। उनको लेकर हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने ट्विटर पर लिखा कि

“टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय चयनकर्ताओं को शिवम दुबे पर कड़ी नजर रखनी चाहिए। यह खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।”

शिवम दुबे को लेकर युवराज सिंह ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि

“शिवम दुबे को आसानी से मैदान साफ करते हुए देखकर अच्छा लगा!! मुझे लगता है कि उसे विश्व कप टीम में होना चाहिए। उसके पास # गेमचेंजर बनने का कौशल है।”

MS DHONI की टीम से जुड़ते ही अगले स्तर पर पहुंचा Shivam Dube का प्रदर्शन

शिवम दुबे (Shivam Dube) जब से चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुए हैं, तब से लेकर अब तक वो बेहद खतरनाक फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2022 से अब तक 31 मैचों में, उन्होंने 35.63 की औसत से 855 रन बनाए हैं, जिसमें 27 पारियों में छह अर्धशतक और 158 से अधिक की स्ट्राइक रेट शामिल है।

वहीं इसके पहले शिवम के आंकड़े रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (2019-21) और राजस्थान रॉयल्स (2021) के उनके औसत से काफी भिन्न है।

आरसीबी के लिए 15 मैचों में उन्होंने 16.90 की औसत और 122.46 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 169 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 27 था, उन्होंने चार विकेट भी लिए थे।

ALSO READ: एयरपोर्ट पर फैंस से उलझे रोहित शर्मा, फैंस को लगाई फटकार, कहा “चुप रहो…..