shikhar dhawan

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 अब अपने चरम पर पहुंच गया है। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं को 241 रनों का टार्गेट दिया है। अब देखना ये होगा कि भारतीय गेंदबाज इस लक्ष्य को डिफेंड करने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।

23 नवंबर से शुरु होगी सीरीज

इस बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच शुरु होने जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि 23 नवंबर से शुरु होने जा रही इस सीरीज में धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी होगी। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा।

बता दें कि 23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई बहुत जल्द टीम इंडिया की घोषणा करेगी। माना जा रहा है कि इस सीरीज के लिए बोर्ड शिखर धवन को मौका दे सकता है। उन्हें लंबे वक्त से टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकन अब उनका इंतजार खत्म हो रहा है।

धवन को मिलेगा मौका

दरअसल, भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी इस वक्त विश्व कप में व्यस्त हैं। इसके तुरंत बाद टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर के लिए खेलना मुश्किल है। ऐसे में बोर्ड शिखर धवन की टीम में वापसी करा सकता है।

शिखर धवन ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 126.36 के स्ट्राइक रेट से 1759 रन बनाए हैं। उन्हें आखिरी बार इस फॉर्मेट में जुलाई, 2021 में खेलते देखा गया था।

IND vs AUS सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 – 23 नवंबर: विशाखापत्तनम

दूसरा टी20 – 26 नवंबर: तिरुवनंतपुरम

तीसरा टी20 मैच – 28 नवंबर: गुवाहाटी

चौथा टी20 मैच – 1 दिसंबर: नागपुर

पांचवां टी20 मैच – 3 दिसंबर: हैदराबाद

IND vs AUS सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन , तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान),  रिंकू सिंह, रियान पराग, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई , युजवेंद्र चहल।

ALSO READ: विश्व कप फाइनल में तबाही मचाने वाले इस खिलाड़ी पर आया नीता अंबानी का दिल, आईपीएल 2024 में बनेगा मुंबई इंडियंस का हिस्सा