Placeholder canvas

इस खिलाड़ी के वजह से शिखर धवन का करियर है खतरे में, अब दुबारा नहीं मिलेगा मौका

भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जिन्हे टीम इंडिया के गब्बर नाम से भी जाना जाता है। टेस्ट टीम में नजर नहीं आ रहे हैं। हाल में जारी हुई 18 सदस्यों की टीम में भी उनका चयन नही हुआ है। जिसके बाद बाद शिखर धवन के टेस्ट कैरियर पर सवाल उठ रहे है। जानिए कौन है वो खिलाड़ी जिसके चलते नही मिली शिखर धवन को टीम में जगह…

मयंक अग्रवाल की एंट्री और शिखर धवन की एक्जिट

मयंक अग्रवाल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच की श्रृंखला में शिखर धवन को एक बार फिर स्थान नहीं मिला है। मयंक अग्रवाल जोकि बेहतरीन फॉर्म में चल रहें हैं। उन्हें टीम में जगह दी गई है। मयंक ने हाल में हुई न्यूजीलैंड सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय पारी को टूटने से बचाया था। अकेले मयंक जी टीम की बैटिंग की ढाल बने थे। उन्होंने 150 रन बनाए थे, जिसके कारण भारतीय टीम ठीक स्कोर बनाकर दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच जीत पाई। इसका उन्हे ईनाम मिला और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हे जगह दी गई है।

2018 में खेला था अंतिम टेस्ट मैच

शिखर धवन

शिखर धवन का टेस्ट कैरियर खत्म हो चुका है ऐसा कहने की एक वजह ये भी है कि धवन अब 36 साल के हो चुके है। उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम से अपना अंतिम टेस्ट मैच 7 सितंबर 2018 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ खेला था। जिसके बाद उन्हें मौका नही मिला है।

ALSO READ: शेन वॉर्न ने चुना मौजूदा समय के टॉप 5 टेस्ट बैट्समेन, इस भारतीय दिग्गज को दिया जगह

धवन ने किया आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन

शिखर धवन

शिखर धवन को बीसीसीआई ने इसी साल श्रीलंका सीरीज के लिए कप्तान बनाकर टी20 सीरीज के लिए भेजा था। जिसे भारत में 2-0 से जीता था। इस सीरीज में धवन ने तीनों मैचों में अच्छा स्कोर बनाया था। साथ ही साथ आईपीएल 2021 में धवन ने 16 मैचों में 587 रन बनाए थे।

साउथ अफ्रीका के लिए चुनी गई भारतीय टेस्ट टीम:

दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों में चयनित भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर), ऋधिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को जगह मिली है। चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर टीम में स्थान दिया गया है : नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर और अर्जन नागवासवाला ।

ALSO READ: WTC POINT TABLE: ऑस्ट्रेलिया ने जीत के बाद लगाई लंबी छलांग, पॉइंट टेबल में भारत अब इस स्थान पर पहुंचा