भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जुलाई में 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया के इस दौरे के लिए सेलेक्टर्स ने टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा कर दी है। इसमें अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका मिला है।

इनमें ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल जैसे प्लेयर्स शामिल हैं। हैरानी की बात ये है कि इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं दी है जिसका घरेलू क्रिकेट में औसत 50 का है।

KKR के इस बल्लेबाज का छलका दर्द!

हम बात कर रहे हैं धाकड़ बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन की जो लंबे वक्त से टीम इंडिया के लिए डेब्यू का इंतज़ार कर रहे हैं। इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में अपनी विस्फोटक परफॉर्मेंस से ताबड़तोड़ रन बटोरे हैं। उन्होंने विरोधियों के खिलाफ अपने बल्ले से आग उगली है। इसके बावजूद जैक्सर अब तक भारत के लिए डेब्यू नहीं कर पाए हैं।

यही वजह है कि अब इस खिलाड़ी ने सेलेक्टर्स पर अपनी भड़ास निकाली है। भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बनाए जाने पर शेल्डन ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा जब तक आपको मौके नहीं मिलेंगे, प्रभाव कैसे बनाएंगे।

वेस्टइंडीज दौरे पर नही मिला मौका, सेलेक्टर्स से पूछा सवाल

घरेलू क्रिकेट में 90 मैच खेल चुके जैक्सन ने 49 के औसत से 6608 रन बनाए हैं। आईपीएल में वह कोलकाता की तरफ से खेलते हैं। इसके बावजूद टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने पर उन्होंने निराशा व्यक्त की है।

जैक्सन ने कहा कि,

“मैं काफी मोटिवेट हुआ जब मैंने महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक को खेलते हुए देखा। मैं दिनेश कार्तिक के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स में रहा हूं और मैंने उनका प्रदर्शन देखा है। वह मेरे लिए एक प्रेरणा की तरह है। उनसे मुझे बहुत मोटिवेशन मिला। अगर आपको मौके नहीं मिलेंगे तो आप अपना प्रभाव कैसे बनाओगे? मैं किसी के चयन पर सवाल नहीं उठा रहा। लेकिन मैं सिर्फ अपने बारे में पूछना चाहता हूं कि मेरा सेलेक्शन क्यों नहीं हुआ। मैं सेलेक्टर से यह कभी नहीं पूछूंगा कि मुझे क्यों नहीं चुना। अगर मैं अच्छा नहीं होता तो मैं 90 से ज्यादा मैच नहीं खेलता और न ही मेरा एवरेज 50 के आस पास का होता।”

ALSO READ:‘मेरी मां बहन के बारे में बोलेगा तो….’ जब यशस्वी जायसवाल पर भड़के थे अजिंक्य रहाणे, उतार दी थी पूरी गर्मी!