ROHIT SHARM

यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि कप्तान के बदलने से टीम के खिलाड़ियों पर इसका काफी असर पड़ता है. ऐसे में कई बार कप्तान और कोच के फैसले के कारण शानदार कमाल दिखाने के बावजूद भी खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है. आज हम टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे ही मैच विनर खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिसके पास आप सन्यास के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. इसकी वजह यह है कि जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी सौंपी गई है तब से इस खिलाड़ी को मौके मिलने बंद हो चुके हैं.

Rohit Sharma की कप्तानी में बर्बाद हुआ करियर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं केदार जाधव है जिन्हें भारत की तरफ से खेलने के लिए कुछ ज्यादा मौके नहीं मिले.

जब कोहली की कप्तानी थी तो उन्हें काफी मौके दिए गए थे, पर जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में कप्तानी आई तो उसके बाद केवल उन्हें 7 मुकाबले में मौका मिला और धीरे-धीरे उन्हें हर फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया. यही वजह है कि अब इस खिलाड़ी का मनोबल पूरी तरह टूट चुका है और टीम इंडिया में वापसी के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं.

अब सन्यास के अलावा नहीं है कोई विकल्प

38 वर्षीय केदार जाधव की वापसी अब नामुमकिन दिख रही है और इस उम्र में तो खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर ही देते हैं. इस खिलाड़ी को जब भी टीम इंडिया के लिए शानदार कमाल दिखाने का मौका मिला, कभी उन्होंने निराश नहीं किया.

इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी के साथ गलत सुलूक किया गया और आज जिस तरह से टीम इंडिया (Team India) में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है ऐसे में तो केदार जाधव के बारे में बीसीसीआई के मन में ख्याल भी नहीं आ सकता है.

ALSO READ:एशियन गेम्स 2023 शिखर धवन कप्तान! विराट-रोहित की छुट्टी, रिंकू सिंह-तिलक वर्मा समेत इन खिलाड़ियों को मौका, देखें संभावित स्क्वाड