Placeholder canvas

शॉन टेट ने चुनी अपनी ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन, भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा है कायम, जानिए कौन है कप्तान

ऑस्ट्रेलिया पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शॉन टेट (SHAUN TAIT) अपनी तेज़ तर्रार स्पीड के जाने जाते थे. उन्होंने अपने करियर में कई बल्लेबाज़ों को खौफ में रखा है. ऑस्ट्रेलिया से हमेशा से ही ज़बरदस्त तेज़ गेंदबाज़ दिए है, जिन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में राज किया है. आज भी ऑस्ट्रेलिआई तेज़ गेंदबाज़ों का दबदबा उसी तरह कायम है.

शॉन टेट (SHAUN TAIT) ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए अपनी ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन चुनी. अपनी इस टीम में उन्होंने चार भारतीय खिलाड़ी को भी जगह दी. भारतीय खिलाड़ियों के अलावा उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में चार ऑस्ट्रेलियाई, दो पाकिस्तान और दो वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को भी शामिल किया. आइए जानते हैं कैसी है शॉन टेट की प्लेइंग इलेवन.

ओपनिंग जोड़ी

Virendra Sehwag

अपनी टीम में पारी की शुरुआत करने के लिए उन्होंने पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (VIRENDRA SEHWAG) और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट को चुना.

वीरेंद्र सहवाग अपने वक़्त के एक खतरनाक ओपनर थे. सहवाग उन बल्लेबाज़ों में शुमार थे, जो हमेशा और हर प्रारूप में आक्रमक खेल खेलना पसंद करते थे.

वहीं, एडम गिलक्रिस्ट अपने वक़्त से शानदार बल्लेबाज़ों में से एक थे. नंबर तीन पर उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलिआई कप्तान रिकी पोंटिंग को जगह दी. पोंटिंग ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 71 इंटरनेशनल सेंचुरी बनाई हैं, जो सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज़्यादा है.

मिडिल ऑर्डर

Sachin Tendulkar

शॉन टेट ने अपने मिडिल ऑर्डर को चुनते हुए नंबर चार पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने सचिन तेंदुलकर को चुना. नंबर पांच पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा, नंबर छह पर भारतीय मौजूदा बल्लेबाज़ विराट कोहली और नंबर सात पर पारी को खत्म करने के लिए उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी को चुना.

ALSO READ: “भाई मै पटना से आया हूँ यशस्वी का दोस्त” जिम्बाब्वे में ईशान किशन ने बिहारी लड़के के साथ जो किया जीत लिया सभी का दिल

गेंदबाजी क्रम

Shane Warne

गेंदबाज़ी क्रम को पूरा करते हुए उन्होंने स्पिनर्स में सबसे पहले पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न को अपनी टीम में रखा. इसके बाद उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज़ वसीम अकरम, शोएब अख्तर और पूर्व ऑस्ट्रेलिआई तेज़ गेंदबाज़ ग्लेन मैक्ग्रा को चुना.

शॉन टेट की प्लेइंग इलेवन

वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, शेन वॉर्न वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, शोएब अख्तर.

ALSO READ: गेंद को मारना तो दूर छू तक नहीं सका बल्लेबाज फिर भी आयरलैंड को ईनाम में मिले 5 रन, देखें वीडियो