शार्दुल ठाकुर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर इस समय अपने 7 विकेट को लेने के कारण चर्चा में हैं। जिसके बाद शार्दुल ठाकुर अब एक और बात को लेकर भी चर्चा का हिस्सा बन गए हैं। वो बात है शार्दुल ठाकुर का नया नाम, जोकि “लॉर्ड ठाकुर” पिछले दो सीरीज से शार्दुल ठाकुर को इस नाम से पुकारा जा रहा है। शार्दुल ठाकुर के अनुसार क्या इसके पीछे की कहानी आइए जानते हैं…

शार्दुल ठाकुर का नया नाम ट्विटर पर है ट्रेंडिंग

शार्दुल ठाकुर

भारतीय टेस्ट मैच में 7 विकेट लेने के बाद शार्दुल ठाकुर के नए नाम “लॉर्ड ठाकुर” नाम का ट्रेंड चला। इस ट्रेंड की वजह जोहनिशबर्ग के मैदान पर पहली पारी में शार्दुल ठाकुर के 7 विकेट थे। आंकड़ों के अनुसार शार्दुल ठाकुर का ये अब तक का सब बड़ा रिकॉर्ड है। भारतीय टीम को पारी के लड़खड़ाने के बाद शार्दुल ठाकुर के 7 विकेट ने टीम को संभाला था। जिसके बाद भारतीय समर्थको ने ट्विटर कर इसका ट्रेंड शुरू कर दिया।

शार्दुल ठाकुर को भी नही पता कैसे मिला ये नाम

शार्दुल ठाकुर

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट लेने के बाद उस दिन के खेल के अंत में क्रिकेट की वो बॉल एक स्मारक के रूप में शार्दुल ठाकुर को भेट की है। जिसके बाद उनसे उनके इस प्रदर्शन के बारे में पूछा गया। जिसके लिए सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी सराहना की है। जिसके बाद उनसे इस नए नाम के विषय में पूछा गया।

जिसपर उन्होंने बताया कि, “मुझे बिलकुल अंदाजा नहीं है कि इस नाम को शुरुआत कब कैसे हुई, लेकिन जहां तक मुझे लगता है इंग्लैंड की सीरीज जोकि घरेलू थी वहां से एक्यू शुरू हुआ। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद आईपीएल शुरू होने से पहले, शायद उस मैच से जहां मैने एक ओवर में दो विकेट निकाले थे।”

ठाकुर ने कहा अभी सबसे अच्छा प्रदर्शन आना बाकी है

शार्दुल

लॉर्ड ठाकुर नाम गिफ्ट के रूप में पाने वाले खिलाड़ी से जब उनके प्रदर्शन और टीम में देरी से मौके के बारे में पूछा गया। तब उन्होंने अपने जवाब से सबका मन जीत लिया।

उन्होंने कहा “हमारे देश की आबादी 130 करोड़ के आस पास है। ऐसे में अगर मुझे ही मौका मिलेगा तब दबाव बढेगा। आंकड़ों के अनुसार भले ही ये मेरा अच्छा रिकॉर्ड है, लेकिन अभी सबसे अच्छा प्रदर्शन आना बाकी है।

ALSO READ: IND vs SA: पहली पारी में 7 विकेट लेने के बाद लॉर्ड शार्दुल बोले- ‘बुमराह और शमी ने अच्छी बॉलिंग की, मुझे तो किस्मत से विकेट मिला’