SHARDUL THAKUR

कल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप का पहला मैच खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया. विश्व कप के पहले मैच में यह देखा गया कि पार्ट टाइमर से ज्यादा जरूरी यह है कि आप अपने रेगुलर और अनुभवी खिलाडियों को मौका दे.

ऐसा ही कुछ अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा करने वाले हैं. रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारतीय प्लेइंग इलेवन से दो बड़े बदलाव करने वाले हैं.

कुलदीप यादव के जगह इस स्पिनर को दिया जाएगा मौका

चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले कुलदीप यादव को बाहर करने का कोई तुक नही बनता है. लेकिन पिच रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि चेन्नई के पिच तेज गेंदबाजों को मदद करेगी. ऐसे में कुलदीप यादव के जगह फिंगर स्पिनर रवि अश्विन को मौका दिया जा सकता है.

रवि अश्विन के टीम में होने से भारत को दो बड़े फायदे होंगे. पहला यह कि टीम में एक अनुभवी खिलाड़ी आएगा और दूसरा यह कि रवि अश्विन कुलदीप यादव से बेहतर बल्लेबाजी कर सकेंगे.

शार्दुल ठाकुर के जगह इस तेज गेंदबाज को मिलेगा मौका

शार्दुल ठाकुर को इसलिए टीम में शामिल किया जाता है कि वह जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. लेकिन अब बल्लेबाजी वाला काम रवि अश्विन बेहतर तरीके से कर सकते हैं.

इसलिए भारतीय टीम मैनेजमेंट शार्दुल ठाकुर के जगह पर एक शुद्ध तेज गेंदबाज को मौका देगी. और वह शुद्ध तेज गेंदबाज कोई और नही बल्कि मोहम्मद शामी हैं.

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम अपने तीन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शामी और जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनायेगी.

वर्ल्ड कप में कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

ALSO READ: दिग्गज क्रिकेटर्स बोल रहे सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो जायेगी न्यूजीलैंड, अब कप्तान टॉम लाथम ने लगाई फटकार