ICC WORLD CUP 2023 TEAM INDIA JASPRIT BUMRAH

विश्व कप में भारत का पहला मैच परसों ऑस्ट्रेलिया से खेला जाएगा. यह मैच सुदुर दक्षिण भारत चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय स्क्वॉड इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में पर्याप्त गहराई है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भी बेहतर लग रही है.

ऐसे में दोनों चैंपियन के बीच एक रोमांचक मैच देखा जा सकता है. भारत की सबसे बड़ी मजबूती उसका घरेलू क्रिकेट है, जहां से हर रोज नया टैलेंट देखने को मिलता है.

भारत को मिला जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट

इस वक्त भारत या यूं कहे कि विश्व के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. बुमराह 140 प्लस से गेंदबाजी करते और अपने अनोखे एक्शन के वजह से बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल साबित होते हैं.

जसप्रीत बुमराह ने एशिया कप में एक साल बाद वापसी की है. जब जसप्रीत चोटिल थे और उनके वापसी की उम्मीद कम थी तब भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बुमराह की तरह एक तेज गेंदबाज को खोजा.

जम्मू-कश्मीर का यह गेंदबाज है बुमराह से ही खतरनाक

हम इस लेख में बात कर रहे हैं जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज वसीम बशीर की. वसीम बशीर सिर्फ 23 साल के है. वसीम की सबसे बड़ी मजबूती है उनकी गति. वसीम बशीर 150 प्लस की गति से गेंदबाजी करते हैं.

बताया जा रहा है कि वह अगर इसी लय से गेंदबाजी करते रहे तब जल्द ही शोएब अख्तर का रिकॉर्ड टूट जाएगा. वसीम बशीर घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और जल्द ही उन्हें नेशनल टीम में जगह दी जाएगी.

उमरान मलिक खेल चुके हैं भारत के लिए

वसीम बशीर से पहले जम्मू-कश्मीर से भारत के लिए उमरान मलिक खेल चुके हैं. उमरान मलिक भी वसीम बशीर की तरह तेज गेंदबाजी करते हैं. उन्हें विश्व क्रिकेट के दूसरे शोएब अख्तर कहे जाते हैं. उम्मीद है जल्द ही उमरान मलिक और वसीम बशीर भारत के लिए साथ खेलेंगे.

ALSO READ: वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुए शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव, रोहित ने रातोंरात खोज निकाला रिप्लेसमेंट